Move to Jagran APP

व्यस्त बाजार में भीषण आग, तीन दुकानें खाक

जागरण संवाददाता, आगरा: शहर के व्यस्त बाजार में रविवार शाम को शॉर्ट सर्किट से लगी आग पांच दुकानों में

By Edited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 01:35 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2015 01:35 AM (IST)
व्यस्त बाजार में भीषण आग, तीन दुकानें खाक

जागरण संवाददाता, आगरा: शहर के व्यस्त बाजार में रविवार शाम को शॉर्ट सर्किट से लगी आग पांच दुकानों में फैल गई। इससे बाजार में भगदड़ मच गई और दुकानों के शटर गिराकर व्यापारी आग बुझाने में जुट गए। दुकानदारों और दमकलकर्मियों ने दो दुकानों का सामान निकाल लिया, जबकि तीन दुकानों में रखा सामान खाक हो गया।

loksabha election banner

बिजलीघर चौराहे के पास पुल के नीचे बिहार के रहने वाले मो. अंसार की बैग की दुकान है। चार दिन पहले दुकान का उद्घाटन हुआ था। रविवार दोपहर बाद 3.15 बजे शॉर्ट सर्किट से दुकान में आग लग गई। उन्होंने आग बुझाने के प्रयास किए, लेकिन आग बढ़ती गई। धीरे-धीरे आग पड़ोस की राजाबाबू की घड़ी और बेल्ट की दुकान तक पहुंच गई, इसके बाद लपटें उठने लगीं। आग ने छोटू की जूते की दुकान, जीवाराम के मेडिकल स्टोर और लाला की बैग की दुकान को भी चपेट में ले लिया। भीड़भाड़ वाले इलाके में आग से भगदड़ मच गई। दहशत के चलते बाजार बंद हो गया। व्यापारी आग बुझाने में जुट गए। दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकलकर्मियों और दुकानदारों ने राजाबाबू और जीवाराम की दुकानों से सामान निकालकर जलने से बचा लिया। जबकि मो. अंसार, छोटू और लाला की दुकान में सामान खाक हो गया। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग को बुझाया। आग से दुकानों में लाखों का नुकसान बताया जा रहा है।

एक घंटे तक अटकी रहीं सांसें

पुल के पास लगी आग बढ़ती जा रही थी। इसके पास स्थित शिवाजी बाजार के दुकानदार दहशत में आ गए। एक घंटे तक दुकानदार दहशत में रहे। आग बुझने के बाद ही उन्होंने राहत की सांस ली और दुकानें खोलीं।

ट्रैफिक किया डायवर्ट

दुकानों में आग लगने के बाद मंटोला की ओर जाने वाला ट्रैफिक थम गया। जाम लगने पर पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया। दो घंटे बाद ट्रैफिक सामान्य हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.