Move to Jagran APP

दवा के बदले मेडिकल स्टोर में सिर्फ मिली टिंचर, नोटिस

जागरण संवाददाता, आगरा : पुलिस-प्रशासन की टीम ने सोमवार को बोदला चौराहा स्थित दो मेडिकल स्टोर्स पर छा

By Edited By: Published: Tue, 23 Dec 2014 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 23 Dec 2014 01:01 AM (IST)

जागरण संवाददाता, आगरा : पुलिस-प्रशासन की टीम ने सोमवार को बोदला चौराहा स्थित दो मेडिकल स्टोर्स पर छापा मारा। मेडिकल स्टोर में दवा के बदले सिर्फ टिंचर की बोतलें रखी हुई थीं। बड़ी मात्रा में एक्सपायरी डेट का फूड सप्लीमेंट रखा हुआ मिला। जिस पर स्टोर संचालकों को नोटिस जारी किया जा रहा है।

loksabha election banner

जिले में बड़ी संख्या में ऐसे मेडिकल स्टोर हैं, जिनमें दवा के बदले सिर्फ टिंचर-जिंजर बेचा जा रहा है। जिस पर डीएम पंकज कुमार ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

सोमवार दोपहर अपर नगर मजिस्ट्रेट (एसीएम) तृतीय अरुण कुमार ने बोदला चौराहा के समीप स्थित अनु मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। स्टोर में बड़ी संख्या में टिंचर की बोतलें रखी हुई थीं। हृदय रोग, मधुमेह सहित अन्य दवाएं न के बराबर रहीं। जांच टीम ने कई बोतलों की जांच की तो ढक्कन खुला हुआ था। साथ ही करीब आधा दर्जन विभिन्न ब्रांड की दवाएं एक्सपायरी थीं। टीम ने समीप स्थित अजय सोनी के मेडिकल स्टोर पर भी बड़ी मात्रा में टिंचर की बोतलें मिलीं। एसीएम अरुण ने बताया कि दोनों मेडिकल स्टोर संचालकों को नोटिस जारी किया जा रहा है। वहीं औषधि विभाग के इंस्पेक्टर को लाइसेंस की जांच के आदेश दिए गए हैं।

-----

चांदनी बार सील

आगरा : सुभाष पार्क के ठीक सामने स्थित चांदनी बार को सोमवार को आबकारी विभाग की टीम ने सील कर दिया। कई साल से बार किराए के भवन में चल रहा था, पिछले दिनों भवन स्वामी ने डीएम से भवन के जर्जर होने की शिकायत की थी। डीएम के आदेश पर लोक निर्माण विभाग ने जांच की थी। जिस पर चांदनी बार को सील कर दिया गया। दोपहर बाद अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजकुमार ने बार की जांच की।

-----

केबिल ऑपरेटरों ने किया मूल्य वृद्धि का विरोध

आगरा : आगरा केबिल टीवी वेलफेयर संघ की बैठक सेंट्रल पार्क, आवास विकास में हुई। हाल ही में हुए केबिल टीवी के किराए में मूल्य वृद्धि का विरोध किया गया। अध्यक्ष अशोक भारतीय ने कहा कि मूल्य वृद्धि को वापस लिया जाए। बैठक में निर्णय लिया गया कि मंगलवार को शहीद स्मारक में दोपहर दो बजे से बैठक होगी। जिसमें आंदोलन की रूपरेखा तय होगी। बैठक में उमेश बंसल, मन्नू सहगल, बृजमोहन, राकेश, नरेश पांडे मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.