Move to Jagran APP

मियामी ओपन टेनिस: फेडरर व वावरिंका आगे बढ़े

रोजर फेडडर ने अमेरिका के क्वालीफायर फ्रांसेस टियाफो को 7-6, 6-3 से हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 06:48 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 09:26 AM (IST)
मियामी ओपन टेनिस: फेडरर व वावरिंका आगे बढ़े

मियामी, एएफपी। रोजर फेडडर ने कड़ी चुनौती का सामना करने के बाद अमेरिका के क्वालीफायर फ्रांसेस टियाफो को 7-6, 6-3 से हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई। विश्व के 101वें नंबर के टियाफो को  फेडडर की सर्विस के सामने जूझना पड़ा, लेकिन उनकी खुद की सर्विस काफी दमदार थी जिससे वह पहले सेट को टाईब्रेकर तक खींचकर ले गए।

loksabha election banner

हाल ही में ऑस्ट्रेलियन ओपन और इंडियन वेल्स जीतने वाले फेडरर इन दिनों फॉर्म में चल रहे हैं और उनकी नजर तीसरी बार मियामी ओपन जीतने पर है। इससे पहले वह 2005 और 2006 में इस खिताब पर अपना कब्जा जमा चुके हैं।

दूसरी ओर मौजूदा यूएस ओपन चैंपियन स्टेन वावरिंका ने ठोस शुरुआत की। उन्होंने अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस को 6-3, 6-4 से हराया। पिछले हफ्ते इंडियन वेल्स के फाइनल में पहुंचने वाले वावरिंका फिलहाल जोश में हैं। उन्होंने कहा, 'मैं महसूस कर रहा हूं कि मैं बढिय़ा टेनिस खेल रहा हूं। मैंने इंडियन वेल्स से आत्मविश्वास हासिल किया। मैं जानता हूं कि मैं किसी को भी हरा सकता हूं। उनका अगला मुकाबला ट्यूनीशिया के मालेक जाजिरी से होगा, जिन्होंने स्पेन के फेलिसियानो लोपेज को 6-3, 4-6, 6-3 से पराजित किया।

प्लिसकोवा आगे बढ़ीं, रादवांस्का बाहर :

महिला वर्ग में पांचवीं वरीयता प्राप्त एग्निस्का रादवांस्का को क्रोएशिया की मिरजाना लुसिच बारोनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दूसरी वरीयता प्राप्त केरोलिना प्लिसकोवा ने कजाखस्तान की यूलिया पुतिनसेवा को 7-5, 6-3 से पराजित किया। जीत के साथ प्लिसकोवा ने अंतिम 16 में जगह बना ली है। बारोनी ने रादवांस्का के साथ मैच बड़ी आसानी से 6-0, 6-3 से जीता। हार के बाद रादवांस्का ने अपनी प्रतिद्वंद्वी के बारे में कहा, 'वह अविश्वसनीय टेनिस खेल रही थीं। वह शुरुआत से मजबूत और आक्रामक थी, मैं ऐसा नहीं कर सकी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.