Move to Jagran APP

डेविस कप: पाकिस्तान को लगे बड़े झटके से निराश हैं पाक टेनिस अधिकारी

ITF ने मंगलवार को घोषणा की हांगकांग ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में होने वाले डेविस कप से अपना नाम वापस ले लिया है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 22 Mar 2017 03:52 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2017 03:54 PM (IST)
डेविस कप: पाकिस्तान को लगे बड़े झटके से निराश हैं पाक टेनिस अधिकारी
डेविस कप: पाकिस्तान को लगे बड़े झटके से निराश हैं पाक टेनिस अधिकारी

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तानी टेनिस अधिकारियों ने अगले महीने हागकांग टेनिस टीम के इस्लामाबाद न आने पर गहरी निराशा जताई है। डेविस कप के अगले दो महीनों के टाइ एशिया-ओशनिया जोन के तहत इस्लामाबाद में होने हैं। 

loksabha election banner

पाकिस्तान टेनिस फेडरेशन के सचिव खालिद रहमानी ने कहा है, 'यह काफी निराशाजनक है क्योंकि हमने 12 सालों बाद इरान के खिलाफ पहले डेविस कप के टाइ का सफल आयोजन किया था। हम अगले मैचों के आयोजन को लेकर काफी उत्साहित थे। हमने सुरक्षा तैयारियां भी पूरी कर ली थीं।'

अंतरराष्ट्रीय टेनिस फेडरेशन (ITF) ने मंगलवार को घोषणा की हांगकांग ने सुरक्षा कारणों से डेविस कप से अपना नाम वापस ले लिया है। 12 सालों तक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से दूर रहे पाकिस्तान ने इसी साल जनवरी में इरान के खिलाफ डेविस कप के टाइ का सफल आयोजन किया था और इसमें 3-2 से जीत हासिल की थी।

हालांकि इरान ने भी पहले पाकिस्तान में खेलने पर सुरक्षा संबंधी चिंता जाहिर की थी। ITF में इरान को पाक में खेलने के लिए राजी कर लिया था। रहमानी ने कहा है, 'स्वतंत्र ट्राइब्यूनल ने पाकिस्तान में खेलने को सुरक्षित घोषित किया था। इसके बावजूद हांगकांग ने खेलने से इनकार कर दिया।' उन्होंने कहा कि ITF और ट्राइब्यूनल की बात न मानने पर हांगकांग का केस फिर से ट्राइब्यूनल को भेजा गया है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा कि पीएसएल का फाइनल भी लाहौर में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था। हालांकि आपको बता दें कि पीएसएल के बाकी मैच शारजाह और दुबई में आयोजित हुए थे और कई विदेशी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में फाइनल होने की वजह से इसमें भाग लेने से इनकार कर दिया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.