Move to Jagran APP

ATP Tour Ranking: नोवाक जोकोविक ने सबसे उम्रदराज खिलाड़ी रोजर फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ा

सर्बियाई स्‍टार नोवाक जोकोविक ने रोजर फेडरर का एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया और एटीपी टूर की रैंकिंग में नंबर एक पर रहने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए। जोकोविक ने पुरुष टेनिस के इतिहास में सर्वाधिक 24 ग्रैंडस्लैम जीते हैं। फेडरर के नाम 20 और रफेल नडाल के नाम 22 खिताब हैं। कोच गोरान इवानीसेविक से अलग होने के बाद जोकोविक पहला टूर्नामेंट 26 मई से फ्रेंच ओपन खेलेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Published: Tue, 09 Apr 2024 06:08 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 06:08 PM (IST)
ATP Tour Ranking: नोवाक जोकोविक ने सबसे उम्रदराज खिलाड़ी रोजर फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ा
नोवाक जोकोविक ने सबसे उम्रदराज खिलाड़ी रोजर फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ा

एपी, लंदन। नोवाक जोकोविक ने रोजर फेडरर का एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया और एटीपी टूर की रैंकिंग में नंबर एक पर रहने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए। जोकोविक अगले महीने 37 वर्ष के हो जाएंगे।

loksabha election banner

फेडरर जून 2018 में जब आखिरी दिन रैंकिंग में शीर्ष पर थे तब वह जोकोविक से छोटे थे। जोकोविक को शीर्ष पर कुल 420 सप्ताह हो गए जबकि फेडरर 310 सप्ताह तक नंबर एक पर थे।

जोकोविक ने पुरुष टेनिस के इतिहास में सर्वाधिक 24 ग्रैंडस्लैम जीते हैं। फेडरर के नाम 20 और रफेल नडाल के नाम 22 खिताब हैं। कोच गोरान इवानीसेविक से अलग होने के बाद जोकोविक पहला टूर्नामेंट 26 मई से फ्रेंच ओपन खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन जानिक सिनर सोमवार को जारी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं जबकि स्पेन के कार्लोस अलकराज तीसरे नंबर पर हैं। डब्ल्यूटीए रैंकिंग में इगा स्वियातेक शीर्ष पर, एरिना सबालेंका दूसरे और कोको गफ तीसरे स्थान पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.