Move to Jagran APP

गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर अब भारत में उपलब्ध

गूगल ने भारतीय बाजार के लिए गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर शुरू कर दिया है। विश्वभर में गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर को गूगल प्ले गिफ्ट कार्ड्स के नाम से भी जाना जाता है। इसे डिजीटल कन्टेंट जैसे- एप्स, गेम्स, इन-एप पर्चेस और इ-बुक्स, गूगल प्ले स्टोर पर किराएं या खरीदी जा

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2015 04:36 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2015 04:38 PM (IST)
गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर अब भारत में उपलब्ध

गूगल ने भारतीय बाजार के लिए गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर शुरू कर दिया है। विश्वभर में गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर को गूगल प्ले गिफ्ट कार्ड्स के नाम से भी जाना जाता है। इसे डिजीटल कन्टेंट जैसे- एप्स, गेम्स, इन-एप पर्चेस और इ-बुक्स, गूगल प्ले स्टोर पर किराएं या खरीदी जा सकने वाली मूवीज से अलग, को खरीदने के लिए प्रयोग किया जा सकता है।

loksabha election banner

गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर तीन विकल्पों में उपलब्ध होगा: 500 रुपये, 1,000 रुपये और 1,500रुपये। कंपनी ने घोषणा की है कि आने वाले हफ्तों में प्रीपेड वाउचर दिल्ली-एनसीआर, मुम्बई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता और जयपुर के विजय सेल्स और स्पाइस हॉटस्पॉट स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

प्रीपेड वाउचर या गिफ्ट कार्ड्स यूएस में 2012 में शुरू किए गए थे और अब धीरे-धीरे पूरे विश्व के लिए शुरू कर दिए गए हैं। इनका भारत में स्वागत है, क्योंकि अब गूगल प्ले स्टोर से क्रेडिट पर दोस्तों और फैमिली को आसानी से गिफ्ट दिया जा सकता है। गूगल प्ले से खरीदारी करने या किराएं के लिए, यूजर्स को अब इलेक्ट्रोनिक पेमेंट पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा और इसके अलावा जो स्टोर वाउचर बेच रहे हैं, उन पर कैश इस्तेमाल किया जा सकेगा।

इस न्यूज के बारे में जानकारी देते हुए और कैसे उपभोक्ता गूगल प्ले वाउचर को प्राप्त कर सकते हैं, इस बारे में एक ब्लॉग पोस्ट में गूगल इंडिया ने बताया कि गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर के लिए रजिस्टर के समय सिंपल सा कैशियर से पूछें। कैश में दाम चुकाएं या फिर किसी और तरीके से पेमेंट करें, जो भी रिटेल स्टोर एक्सेप्ट करता हो और फिर एक रिडेम्शन कोड रिसीव करें,जिसे आप गूगल प्ले स्टोर पर डिजीटल कन्टेंट को खरीदने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।“

यूजर्स गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर, प्ले.गूगल.कॉम/रिडीम पेज पर गिफ्ट कार्ड कोड डालकर प्राप्त कर सकते हैं या फिर अपनी एंड्रायड डिवाइस पर गूगल प्ले एप के सहारे रिडीम ऑप्शन द्वारा प्राप्त कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.