Move to Jagran APP

बीएसएनएल, एयरटेल और आइडिया के इन प्लान्स में है कड़ी टक्कर, पढ़ें ऑफर डिटेल्स

इस प्लान के तहत 2जी/3जी/4जी यूजर्स को 84 दिनों के लिए 30 जीबी डाटा दिया जाएगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 25 Aug 2017 02:06 PM (IST)Updated: Fri, 25 Aug 2017 02:06 PM (IST)
बीएसएनएल, एयरटेल और आइडिया के इन प्लान्स में है कड़ी टक्कर, पढ़ें ऑफर डिटेल्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। प्राइस वार के तहत देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी आइडिया सेल्यूलर ने एक नया नेशनल टैरिफ प्लान पेश किया है। टेलिकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्लान की कीमत 1196 रुपये है। इसके तहत 2जी/3जी/4जी यूजर्स को 84 दिनों के लिए 30 जीबी डाटा दिया जाएगा। साथ ही फ्री वॉयस कॉलिंग भी दी जाएगी। यह प्लान केवल महाराष्ट्र और गोवा के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसमें रोमिंग भी फ्री दी गई है। वहीं, इससे पहले एयरटेल ने भी एक नया प्लान पेश किया था।

loksabha election banner

इंटरनेट यूजर्स की संख्या में हो रहा इजाफा:

स्मार्टफोन की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसके साथ ही मोबाइल इंटरनेट यूजर्स की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है। Crisil इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के मोबाइल डाटा इस्तेमाल के मामले में प्रति ग्राहक वित्तीय वर्ष 2013 से 2017 के बीच 1.3 जीबी प्रति महीने का इजाफा हुआ है। वहीं, साल 2022 तक प्रति ग्राहक 2.3 जीबी यूसेज होने की संभावा जताई जा रही है। इसका एक बड़ा कारण जियो को भी माना जा सकता है। 

अगर दूसरी कंपनियों के प्लान्स की बात करें तो:

एयरटेल 1198 रुपये प्लान:

एयरटेल ने एक नया प्लान पेश किया है। इसकी कीमत 1198 रुपये है। इसके तहत यूजर्स को 5 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान का लाभ उठाने के लिए यूजर्स के पास 4जी हैंडसेट होना आवश्यक है। इसकी वैधता 28 दिनों की है। साथ ही यूजर्स को फ्री कॉल्स भी दी जाएंगी। वहीं, नॉन-4जी यूजर्स को 28 दिनों के लिए 9 जीबी नाइट डाटा दिया जाएगा।

बीएसएनएल का नया प्लान:

बीएसएनएल ने हाल ही में 1099 रुपये का एक प्लान को पेश किया है। इसकी वैधता 30 दिनों की है। इसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा। इसमें डाटा लिमिट की कोई बाध्यता नहीं दी गई है। डाटा खत्म होने पर यूजर्स को 10 kb पर 3 पैसे का शुल्क देना होगा। इसके अलावा यूजर्स को राष्ट्रीय रोमिंग के दौरान डाटा उपयोग के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क भी नहीं देना होगा।

यह भी पढ़ें:

Right to Privacy: गूगल, व्हाट्सएप और फेसबुक पर डाटा शेयरिंग के मामले में उठ सकते हैं सवाल

गणेश चतुर्थी ऑफर: आधी कीमत में मिल रहे 5000 रुपये के स्पीकर्स

8000 रुपये से भी कम में लैपटॉप खरीदने का मौका, 15000 रुपये तक का ऑफर उपलब्ध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.