Move to Jagran APP

हैकिंग के बाद भी डेटिंग साइट से जुड़ने का सिलसिला है जारी: एश्‍ले मैडिसन

एश्‍ले मैडिसन की पैरेंट कंपनी ‘Avid Life Media’ ने बताया कि, इतनी बड़ी हैकिंग होने के बाद भी हम लगातार बढ़त बना रहे हैं, यूजर्स का डाटा लीक होने के बावजूद भी इस पर हजारों लोगों ने पिछले सप्‍ताह साइन अप किया है।

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 01:15 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 01:18 PM (IST)
हैकिंग के बाद भी डेटिंग साइट से  जुड़ने का सिलसिला है जारी: एश्‍ले मैडिसन

नई दिल्ली। एश्ले मैडिसन की पैरेंट कंपनी ‘Avid Life Media’ ने बताया कि, इतनी बड़ी हैकिंग होने के बाद भी हम लगातार बढ़त बना रहे हैं, यूजर्स का डाटा लीक होने के बावजूद भी इस पर हजारों लोगों ने पिछले सप्ताह साइन अप किया है।

loksabha election banner

गत हफ्ते टेक ब्लॉग ‘Gizmodo’ ने इस डेटिंग साइट के कस्टमर डाटा का निरीक्षण कर यह बताया कि हजारों यूजर्स ने ashleymadison.com पर इमेल एड्रेस लिस्ट किया था, जो अब हैकिंग के साथ खत्म हो गया, और इनमें से काफी कम करीब 1,500 महिला सदस्यों ने शायद ही इस साइट पर मैसेज चेक किया हो।

Avid Life ने कहा कि ‘Gizmodo’ ने गलत आंकड़े दिए हैं। Avid Life ने आगे बताया कि, ‘पिछले हफ्ते भी हैकिंग के बावजूद महिलाओं ने इस प्लेटफार्म पर 2.8 मिलियन से अधिक मैसेज भेजे, जिससे इनकी सक्रियता का पता चलता है और 87,596 महिलाओं ने एश्ले मैडिसन साइट पर साइन अप भी किया।

पिछले शुक्रवार को चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर Noel Biderman ने आपसी समझौते पर कंपनी को छोड़ दिया।

18 अगस्त को हैकर्स ने एश्ले मैडिसन पर उपलब्ध कस्टमर के डाटा को रिलीज कर दिया था जिसमें अन्य कंपनियों के डाटा, इमेल्स और डॉक्यूमेंट्स भी थे।

हैकर्स द्वारा रिलीज किए गए इंटरनल डॉक्युमेंट्स के अनुसार, करीब तीन साल से Avid Life फंड जमा करने के लिए प्रयासरत था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.