Move to Jagran APP

यह कंपनी ऑफर कर रही है फ्री कॉल्स के साथ डबल डाटा, जानें क्या है प्लान

इंटरनेशनल्स टूर के लिए एयरटेल का प्लान, यात्रा के दौरान नहीं लेनी होगी दूसरी सिम

By MMI TeamEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 09:45 AM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 09:51 AM (IST)
यह कंपनी ऑफर कर रही है फ्री कॉल्स के साथ डबल डाटा, जानें क्या है प्लान

कंपनियों ने कई ऐसे स्मार्ट पैक लांच किए हैं जो आपकी कॉल्स, एसएमएस और इंटरनेट को कम दरों पर उपलब्ध कराते हैं लेकिन शायद ये ऐसा पहला मौका है जब किसी कंपनी ने विदेश जाने वालों के लिए कोई स्मार्ट पैक लांच किया है। जी हां, भारत की सबसे बड़ी निजी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने फॉरेन ट्रैवल या टूर करने वालों के लिए एक रेट कटर लांच किया है। कंपनी का दावा है कि इसके तहत एयरटेल यूजर्स को कुछ देशों की यात्रा के दौरान अलग से सिम नहीं लेनी होगी। इस पैक में फ्री इंटरनेशनल रोमिंग के साथ साथ इनकमिंग कॉल और फ्री डाटा का भी फायदा मिलेगा।

loksabha election banner

इन देशों में यूज कर सकते हैं स्मार्टपैक

1- सिंगापुर और थाइलैंड में यात्रा करने वालों के लिए 2,499 रुपये का पैक उपलब्ध है, जिसमें भारत कॉल करने पर 299 फ्री मिनट, भारत के लिए आउटगोइंग कॉल 10 रुपये प्रति मिनट, SMS 10 रुपए (लोकल और भारत के लिए), और डाटा पोस्ट पैक 10 रुपये प्रति MB होगा।

2- अमेरिका और ब्रिटेन के लिए ये पैक 4,999 रुपये में मिलेगा जिसमें भारत के लिए फ्री 399 मिनट, SMS 10 रुपये (लोकल और भारत के लिए), भारत के लिए आउटगोइंग कॉल 10 रुपए प्रति मिनट और डाटा पोस्ट पैक 10 रुपए प्रति MB होगा।

3- वहीं, यूएई में ये स्मार्ट पैक 3,999 रुपये में मिलेगा और इसमें इनकमिंग कॉल के लिए फ्री 100 मिनट और भारत कॉल करने पर 399 फ्री मिनट मिलेंगे। बाकी SMS, आउटगोइंग और डाटा पोस्ट पैक चार्ज दूसरे स्मार्टपैक के जैसे ही हैँ।

आपको बता दें कि इन सभी स्मार्टपैक की वेलिडिटी 30 दिन की है। इसके साथ ही आपको ये भी बता दें कि इन सभी जगह यात्रा करने वालों के लिए स्मार्ट पैक्स में फ्री इनकमिंग कॉल्स और 3 जीबी तक का फ्री डाटा भी दिया जाएगा, बस थाईलैंड में केवल 1 जीबी डाटा ही दिया जाएगा। कंपनी की मानें तो एयरटेल दूसरे की तुलना में फ्री इंटरनेट कॉल्स और 200 फीसदी से ज्यादा डाटा दे रहा है। आप इस पैक को एयरटेल की वेबसाइट या फिर माय एयरटेल एप के जरिए एक्टिवेट करवा सकते हैं जिसका बिल वास्तविक इस्तेमाल के समय चुकाना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.