Move to Jagran APP

अब एंड्रायड के लिए उपलब्ध है ‘एडब्लॉक प्लस ब्राउजर’

अनचाहे विज्ञापनों को ब्‍लॉक करने के लिए उपयोग किए जाने वाले पॉपुलर वेब एक्‍सटेंशन ‘एडब्‍लॉक प्‍लस’ ने अब मोबाइल प्‍लेटफार्म की ओर अपना रास्‍ता बनाया है। यह एक्‍सटेंशन जो अब तक केवल वेब पर उपलब्‍ध था अब यह एंड्रायड आ‍धारित स्‍मार्टफोंस पर उपयोग किया जा सकता है।

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 22 May 2015 11:56 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2015 01:53 PM (IST)

नई दिल्ली। अनचाहे विज्ञापनों को ब्लॉक करने के लिए उपयोग किए जाने वाले पॉपुलर वेब एक्सटेंशन ‘एडब्लॉक प्लस’ ने अब मोबाइल प्लेटफार्म की ओर अपना रास्ता बनाया है। यह एक्सटेंशन जो अब तक केवल वेब पर उपलब्ध था अब यह एंड्रायड आधारित स्मार्टफोंस पर उपयोग किया जा सकता है।

loksabha election banner

एडब्लॉक प्लस एक्सटेंशन को बनाने वाली टीम ने एडब्लॉक ब्राउजर का बीटा वर्जन रिलीज किया है। एडब्लॉक प्लस गूगल कम्युनिटी पेज को लाइक करने के बाद एपीके फाइल के तौर पर डाउनलोड किया जा सकता है।

आपको यह ब्राउजर गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा, कम से कम तब तक तो बिल्कुल भी नहीं जब तक इसे स्थायी रूप से नहीं बना लिया जाता है।

डेवलपर इस बात पर भी तनाव में हैं कि इसके (एपीके) इंस्टॉल के लिए कुछ एंड्रायड सिक्योरिटी चेक को डिसेबल करना होगा।

हालांकि एकबार ब्राउजर इंस्टॉल हो जाने के बाद खुद ब खुद ये परेशान करने वाले एड ब्लॉक हो जाएंगे।

नोट करने वाली बात है कि यह एडब्लॉक प्लस बिल्ट इन के साथ क्रोम व फायरफॉक्स से एक अलग तरह का ब्राउजर होगा।

कहा जा रहा है कि यह फायरफॉक्स के एंड्रायड ब्राउजर से बना है। एडब्लॉक प्लस ब्राउजर आपको सभी फीचर्स देगा जैसा की एडब्लॉक प्लस के वेब वर्जन में है।

पढ़ें: कॉल व मैसेज के अलावा भी बहुत काम का है आपका एंड्रायड फोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.