Move to Jagran APP

ट्विटर का नया पावरफुल सर्च इंजन

ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में यह घोषणा किया है कि वर्ष 2006 से लेकर अब तक जितने भी ट्वीट भेजे गए हैं सबाके सूचीबद्ध किया जा चुका है और इसे वेब तथा मोबाइल डिवाइसेज के लिए उपयोग किए जा रहे ट्विटर एप पर सर्च किया जा सकता है।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 19 Nov 2014 01:19 PM (IST)Updated: Wed, 19 Nov 2014 02:25 PM (IST)
ट्विटर का नया पावरफुल सर्च इंजन

वाशिंगटन। वर्ष 2006 में लांच हुए माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर ने अब तक के सभी ट्वीट्स को सूचीबद्ध करते हुए अपने यूजर्स के लिए किसी भी ट्वीट के लिए सर्च का ऑप्शन दे दिया है। ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में यह घोषणा किया है कि वर्ष 2006 से लेकर अब तक जितने भी ट्वीट भेजे गए हैं सबको सूचीबद्ध किया जा चुका है और इसे वेब तथा मोबाइल डिवाइसेज के लिए उपयोग किए जा रहे ट्विटर एप पर सर्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

अब तक के किसी भी ट्वीट को खोजने के लिए अब इस प्लेटफार्म पर नया पावरफुल सर्च इंजन आ गया है। इस ब्लॉग पोस्ट में टेक्नोलॉजी के पीछे के सभी तकनीकी विवरण का उल्लेख है।

अब यूजर्स को नया और अधिक पावरफुल सर्च फंक्शन मिलेगा जो किसी भी विशेष यूजर के द्वारा दिए गए तारीख या समय में उपयोग किए गए किसी विशेष शब्द के लिए सफल सर्च ऑप्शन देगा।

ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा, ' अपने वेब क्लाइंट और आइओएस व एंड्रायड एप्स के द्वारा जेनरेट किए गए सभी सर्च रिजल्ट के लिए इस प्लेटफार्म पर टि़्वट इंडेक्स काम करेगा।'

ट्विटर का प्लेटफार्म हमेशा से तात्कालिकता व स्पीड के लिए जाना जाता है, चाहे वह कोई ब्रेकिंग न्यूज हो या टॉपिक ट्रेंड।

यह काफी आसान सा सर्च इंजन है जहां आप वर्ड और हैशटैग से कुछ भी खोज सकते हैं। आप किसी भी समय सीमा के दौरान किए गए ट्वीट को भी खोज सकते हैं। कंपनी के अनुसार, ट्विटर की प्राथमिकता है कि यूजर के लिए यह सरल माध्यम बने और इसका उपयोग और भी बेहतर तरीके से किया जा सके।

पढ़ें: नोकिया लाया नोकिया एन1 टैबलेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.