Move to Jagran APP

खुशखबरी! अब 4 माह के लिए मिलेगा पितृत्‍व अवकाश

जल्‍द ही पापा बनने वाले हैं तो आपके लिए खुशखबरी है, क्‍योंकि अब 4 माह के लिए पितृत्‍व अवकाश मिलने वाला है। इससे पहले फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा किया था कि वे दो माह के पितृत्‍व अवकाश लेने वाले हैं

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 02:16 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 05:28 PM (IST)
खुशखबरी! अब 4 माह के लिए मिलेगा पितृत्‍व अवकाश

न्यू यार्क। जल्द ही पापा बनने वाले हैं तो आपके लिए खुशखबरी है, क्योंकि अब 4 माह के लिए पितृत्व अवकाश मिलने वाला है। इससे पहले फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा किया था कि वे दो माह के पितृत्व अवकाश लेने वाले हैं और अब उन्होंने अन्य कर्मचारियों को भी चार माह का पितृत्व अवकाश लेने की घोषणा कर दी है।

loksabha election banner

कंपनी के अनुसार फुल टाइम कर्मचारियों को पिता बनने पर मिलने वाला यह अवकाश वैतनिक होगा यानि इस दौरान ली गयी छुट्टी के पैसे भी मिलेंगे। यह नियम नये साल के पहले दिन यानि 1 जनवरी से लागू होगा।

कंपनी के कार्मिक प्रमुख लॉरी मटलोफ गोलेर ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिये यह घोषणा की।

फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए मौजूद है Honor Band Z1, कीमत 5,499 रुपये

इसके अलावा पहले से दी जा रही मातृत्व अवकाश की सुविधा जारी रहेगी।

फेसबुक के HR हेड ने अपने पोस्ट में कहा है, ‘पैरेंटल लीव लेने का निर्णय व्यक्तिगत मामला है, यह अवकाश बच्चे के जन्म के बाद कभी भी लिया जा सकता है।‘

इसी तरह Netflix एक वर्ष गूगल 18 हफ्ते और माइक्रोसॉफ्ट 12 हफ्ते का अवकाश देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.