Move to Jagran APP

दो माह के लिए पितृत्‍व अवकाश पर जाने वाले हैं जुकरबर्ग

फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि वे पुत्री के जन्‍म के बाद दो माह का अवकाश लेंगे। व्‍यस्‍त रहने वाले अमेरिकी अधिकारियों में से एक जुकरबर्ग की ओर से आए इस बयान से परिवार के लिए दिए जाने वाले समय की महत्‍ता का पता चलता है।

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2015 12:49 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2015 01:02 PM (IST)

फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि वे पुत्री के जन्म के बाद दो माह का अवकाश लेंगे। व्यस्त रहने वाले अमेरिकी अधिकारियों में से एक जुकरबर्ग की ओर से आए इस बयान से परिवार के लिए दिए जाने वाले समय की महत्ता का पता चलता है।

loksabha election banner

सिलीकॉन वैली टेक्नोलॉजी फर्म में काम करने वाले कर्मचारियों को पितृत्व अवकाश भत्ता व अन्य लाभ दिए जाते हैं लेकिन कर्मचारी इस डर से इसका लाभ नहीं उठाते कि कहीं उनका काम प्रभावित न हो जाए और प्रमोशन से वो चूक न जाएं।

दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन सोशल नेटवर्क, फेसबुक अपने अमेरिकी कर्मचारियों को चार महीने का पेड मातृत्व या पितृत्व अवकाश देता है, जो एक बार में या बच्चे के जन्म के एक साल तक की अवधि के भीतर लिया जा सकता है।

जुकरबर्ग ने जुलाई माह में बताया था कि वे और उनकी पत्नी प्रीसिलिया चान एक बेटी के माता-पिता बनने वाले हैं।

जुकरबर्ग ने फेसबुक पेज पर एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा है, ‘जब वर्किंग पैरेंट्स अपने नवजात के लिए समय निकालते हैं तो उनके बच्चे व परिवार के लिए परिणाम अच्छा आता है।’

31 वर्षीय जुकरबर्ग ने यह नहीं कहा कि उनकी अनुपस्थिति में कंपनी को कौन चलाएगा। संभवत: चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर शेरिल सैंडबर्ग जो फेसबुक की एडवर्टाइजिंग देख रही हैं वही कंपनी की देखभाल करें।

जुकरबर्ग के इस पोस्ट को एक घंटे में 50,000 लाइक्स और करीब 3,000 कमेंट्स मिले।

सैंडबर्ग ने अपने कमेंट में उन्हें व प्रीसिलिया को बधाई दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.