Move to Jagran APP

इस तस्वीर से खुले कई राज, मार्क जुकरबर्ग पर मंडरा रहा है खतरा

इस फोटो में Mark Zuckerberg एक लकड़ी का फ्रेम पकड़े हुए हैं जिसमें उनके पीछे उनका लैपटॉप रखा है। इस फोटो से बहुत सारे राज खुल गए हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2016 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2016 05:34 PM (IST)

फेसबुक के ही नेटवर्क इंस्टाग्राम ने कमाल कर दिखाया है। इंस्टाग्राम पर हर महीने के 500 मिलियन एक्टिव यूजर्स की संख्या दर्ज हो चुकी है। इस बात का जश्न मनाने के लिए फेसबुक के सीईओ Mark Zuckerberg ने एक पिक्चर शेयर की है। इस फोटो में Mark Zuckerberg एक लकड़ी का फ्रेम पकड़े हुए हैं जिसमें उनके पीछे उनका लैपटॉप रखा है। इस फोटो से बहुत सारे राज खुल गए हैं।

loksabha election banner

दरअसल, Mark Zuckerberg की फोटो में उनका जो लैपटॉप दिखाई दे रहा है उसमें उनके लैपटॉप का वेबकैम टेप से बंद किया हुआ है। इसके साथ ही अगर फोटो को गौर से देखा जाए तो उनके लैपटॉप का स्पीकर भी टेप से कवर किया हुआ है। इस फोटो को देखकर तो यही लगता है कि Mark Zuckerberg को अपनी सुरक्षा की कितनी चिंता है।

पढ़े, फेसबुक के कीड़े! भई ये शौक भी बड़े काम की चीज है

इससे पहले भी Mark Zuckerberg इपनी सिक्योरिटी और प्राइवेसी को लेकर चिंता जता चुके हैं। आपको बता दें कि Mark Zuckerberg को ISIS के सपोर्टर्स की तरफ से धमकी भी मिल चुकी है जिसके चलते वो किसी भी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। वैसे तो Mark Zuckerberg अकेले ऐसे नहीं है जिन्हें अपनी सुरक्षा की चिंता हो। एफबीआई के डायरेक्टर भी कुछ ऐसा ही करते हैं। उनके भी लैपटॉप के वेबकैम पर टेप लगा हुआ है। हालांकि, किसी हैकर का लैपटॉप के वेबकैम और ऑडियो जैक तक पहुंचना काफी मुश्किल माना जाता है लेकिन एनएसए के पूर्व कॉन्ट्रैक्टर एडवर्ड स्नोडेन की मानें को इलेक्ट्रॉनिक निगरानी और हैकिंग के लिए सरकारी एजेंसियां किसी के लैपटॉप के वेबकैम को ही रिमोटली यूज करती रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.