Move to Jagran APP

फेसबुक का नया Moments App, आपके फोटोज से बनेगा Music Video

Facebook पर ज्यादा से ज्यादा moving images or videos को शामिल करने पर फोकस करते हुए फेसबुक के फोटो शेयरिंग एप Moments में एक नया अपडेट हुआ है।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2015 09:08 AM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2015 09:14 AM (IST)

नई दिल्ली: Facebook पर ज्यादा से ज्यादा moving images or videos को शामिल करने पर फोकस करते हुए फेसबुक के फोटो शेयरिंग एप Moments में एक नया अपडेट हुआ है।

loksabha election banner

आप एप के द्वारा जो तस्वीरें शेयर करते हैं, उनमें अब Moments ऑटोमेटिकली म्युजिक के साथ एक photo montage क्रिएट करता है।

यह एप टैग्स का सुझाव देने के लिए face recognition का इस्तेमाल करता है और आपको फेसबुक के दोस्तों के साथ फोटोज सिंक करने देता है। इस नए फीचर के साथ, आपको बिल्कुल Flipagram की तरह फंक्शनैलिटी मिलती है और वीडियोज क्रिएट होते हैं।

Moments में नए फीचर के साथ आपको यह फायदा मिलेगा कि यह एप पहले से ही फेसबुक के साथ synced है। यह एप आपको फेसबुक अकाउंट पर कोई collage या video शेयर करने के लिए अतिरिक्त syncing से बचाता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह नया फीचर 10 म्युजिक थीम्स ऑफर करता है और चुनिंदा फोटोज के साथ collage बनाता है। वैसे फोटोज पर स्वैपिंग करके या बैकग्राउंड म्युजिक चेंज करके यह आपको वीडियो edit करने देता है।

इस फीचर की एक खामी यह है कि यह आपको फेसबुक के अलावा किसी और माध्यम पर शेयरिंग अलाउ नहीं करता। इसलिए आप इमेल के द्वारा या ट्विटर पर वीडियो शेयर नहीं कर सकते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.