Move to Jagran APP

स्मार्ट ऑटोमेशन टेक्नोलॉजी, सिर्फ एक बटन दबाते ही हो जाएंगे सारे काम

सिर्फ एक बटन दबाया और सब काम हो गए.. ऐसी कल्पना किसकी नहीं होती। पर क्या ऐसा हकीकत में हो, संभव नहीं लगता। लेकिन यकीन मानिये यह बात अब हकीकत में होने जा रही है। अपने स्मार्टफोन के बटन को दबाने से आप अपने पूरे घर की चीजों पर नियंत्रण पा सकते हैं।

By Edited By: Published: Tue, 22 Apr 2014 04:15 PM (IST)Updated: Tue, 22 Apr 2014 04:15 PM (IST)
स्मार्ट ऑटोमेशन टेक्नोलॉजी, सिर्फ एक बटन दबाते ही हो जाएंगे सारे काम

नई दिल्ली। सिर्फ एक बटन दबाया और सब काम हो गए.. ऐसी कल्पना किसकी नहीं होती। पर क्या ऐसा हकीकत में हो, संभव नहीं लगता। लेकिन यकीन मानिये यह बात अब हकीकत में होने जा रही है। अपने स्मार्टफोन के बटन को दबाने से आप अपने पूरे घर की चीजों पर नियंत्रण पा सकते हैं।

loksabha election banner

लाइट से लेकर टीवी तक, दरवाजे से लेकर ताले तक, गैस स्टोव ऑन करने से ऑफ करने तक, यह सभी काम होंगे केवल एक बटन के इस्तेमाल से। जी हां, आप कभी भी कहीं भी बैठकर अपने घर पर रखी चीजों को कंट्रोल कर सकते हैं। है ना यह मजे की बात!

आपको इसी सुविधा का आनंद देने के लिए श्नाइडर कंपनी ने पंजाब के मोहाली में स्मार्ट ऑटोमेशन एक्सपीरियंस सेंटर का उद्घाटन किया है। इस सेंटर का उद्घाटन कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री अनिल चौधरी के द्वारा किया गया।

सेंटर के उद्घाटन समारोह में श्री अनिल चौधरी ने कहा, उत्तरी भारत में अपने स्मार्ट ऑटोमेशन एक्सपीरियंस सेंटर को लांच करते हुए हमें बेहद गर्व महसूस हो रहा है। यह पहली बार हो रहा है कि लाइटिंग, ऑडियो-वीडियो, एसी, सिक्योरिटी ऑटोमेशन को एक समाधान के रूप में प्रदर्शित किया गया है। यह स्मार्ट ऑटोमेशन एक अद्वितीय सुविधा के साथ आया है जिससे आप अपने घर पर बैठे-बैठे अपनी जिंदगी को आसान बना सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने भारत में ऐसी कई और प्रौद्योगिकी को लाने की जरूरत जताई। श्नाइडर इलेक्ट्रिक ने पिछले एक साल में ऑटोमेशन स्पेस में काफी व्यापार किया है और उत्तरी भारत के मार्केट में बढ़ते हुए आकर्षण के साथ हम साल दर साल और भी व्यापार की संभावनाएं लाएंगे, श्री अनिल चौधरी ने कहा।

इसके बाद इस स्मार्ट होम की विशेषताओं पर भी कुछ झलक डाली गई। स्मार्ट ग्रुप के संस्थापक एसपी सिंह ने कहा, इस जटिल दुनिया में हम अपनी सुविधाओं द्वारा लोगों को एक आसान व साधारण जि़ंदगी देना चाहते हैं। इस सेंटर के उद्घाटन के साथ हम लोगों को एक नया अनुभव व भारत में और भी व्यवसाय लाना चाहते हैं। हम भारत के और भी क्षेत्रों में ऐसे और सेंटर खोलने की योजना बना रहे हैं। इसके साथ ही हम चाहते हैं कि लोग इस ऑटोमेशन एक्सपीरियंस सेंटर पर जरूर आएं और इस सुविधा का खुद अनुभव लें। अपने पिछले अनुभव से हमने यह जाना है कि जिन लोगों ने इस सुविधा का प्रयोग किया है वो वही लोग थे जिन्होंने खुद इस सेंटर पर आकर इसके बारे में जाना है।

पढ़ें: स्लिम एक्सटर्नल हार्ड ड्राइव

पढ़ें: लैपटॉप के लिए शॉपिंग टिप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.