Move to Jagran APP

गैलेक्सी सी9 प्रो: दमदार खूबियों से है लैस, लेकिन कीमत कर सकती है निराश

हम आपके लिए ये रिव्यू लेकर आए हैं। इसे पढ़कर आप ये जान पाएंगे कि यह फोन आपके लिए कितना बेहतर है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 07 Apr 2017 05:33 PM (IST)Updated: Sun, 09 Apr 2017 03:00 PM (IST)
गैलेक्सी सी9 प्रो: दमदार खूबियों से है लैस, लेकिन कीमत कर सकती है निराश

नई दिल्ली। सैमसंग ने कुछ समय पहले ही गैलेक्सी सी9 प्रोस हैंडसेट लॉन्च किया था। इस फोन की कीमत करीब 38,000 रुपये है। वैसे तो सैमसंग के सभी फोन्स का लुक लगभग एक जैसा ही होता है, लेकिन ये फोन देखने में आपको प्रीमियम स्मार्टफोन का अनुभव देगा। डिजाइन के मामले में भी यह फोन काफी बेहतर है। हमें इस फोन के साथ समय बिताने का कुछ समय मिला, जिसके बाद हम आपके लिए ये रिव्यू लेकर आए हैं। इसे पढ़कर आप ये जान पाएंगे कि यह फोन आपके लिए कितना बेहतर है।

loksabha election banner

लुक-डिजाइन और डिस्पले:

इस फोन का लुक प्रीमियम है। फोन को हाथ में पकड़ने पर ग्रिप भी अच्छी बनती है। इसमें 2.5डी कर्व्ड डिस्पले के साथ 5.7 इंच फुल एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। अगर आप गेम खेलने के शौकीन हैं, तो यह फोन आपको बेहद पसंद आएगा। इसमें यूजर्स को गेम खेलने का एक अलग अनुभव मिलेगा। साथ ही यूजर्स इस फोन पर बेहतर क्वालिटी में वीडियो भी देख सकते हैं।

सॉफ्टेवयर और हार्डवेयर:

यह फोन 2.2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। यह फोन एंड्रायड 6.0.1 पर काम करता है। इस फोन में मल्टीटास्किंग काम बड़ी आसानी से किए जा सकते हैं। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि 4 जीबी रैम के साथ फोन में हैंग होने की परेशानी नहीं आएगी। फोन का इंटरफेस भी आसान है, यूजर को फोन इस्तेमाल करने में दिक्कत नहीं आएगी। अगर फोन के ओवरहीटिंग की बात की जाए, तो गेम खेलने पर यह फोन थोड़ा गर्म हो जाता है। फोन को इस्तेमाल करने के दौरान हमने इसमें asphalt 8 गेम खेला। गेम खेलने के दौरान फोन जरा भी हैंग नहीं हुआ। इस फोन में ब्लू लाइट फिल्टर, ईजी मोड, गेम मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। देखा जाए तो 64 जीबी स्टोरेज यूजर के लिए काफी है, और अगर यूजर को ये स्टोरेज कम लगती है, तो वो एसडी कार्ड का सहारा ले सकते हैं।

कैमरा परफॉर्मेंस:

इस फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोनों ही सेंसर एफ/1.9 अपर्चर वाले हैं। कैमरे से 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से फुल-एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे। कैमरा सेगमेंट में कंपनी यूजर का दिल जीत सकती है। फोन का कैमरा काफी बेहतरीन है। इससे खींची गई फोटोज काफी शार्प आती हैं। सिर्फ फोटोज ही नहीं फोन से वीडियो भी काफी शानदार आती हैं। आपको बता दें कि दिन की रोशनी के साथ-साथ रात में फोन से काफी अच्छी फोटोज ली जा सकती हैं।

बैटरी:

इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसकी बैटरी ऑल्वेज ऑन डिस्पले के हर समय एक्टिव रहने, एलटीई और वाई-फाई चलने के बाद भी डेढ़ दिन से ज्यादा चल सकती है। एचडी वीडियो लूप टेस्ट में यह फोन 12 घंटे और 56 मिनट तक चल सकता है। यह परिणाम काफी अच्छा है।

हमारा फैसला:

देखा जाए तो भारतीय मार्किट के मुताबिक इस फोन की कीमत काफी ज्यादा है। लेकिन इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स के आधार पर फोन की कीमत सही नजर आती है। अगर खामियों की बात की जाए तो फोन महंगा होने के बावजूद भी एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम नहीं करता है। साथ ही 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी नहीं करता है। कुल मिलाकर देखा जाए, तो यह फोन उन लोगों के लिए बेहतर ऑप्शन बन सकता है, जो कीमत की परवाह न करते हुए एक शानदार फोन खरीदना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें,

बढ़िया प्रीमियम स्मार्टफोन की रेस में सैमसंग गैलेक्सी एस8 निकला एलजी जी6 से आगे, पढ़े Comparison

सैमसंग गैलेक्सी एस8 vs एप्पल आईफोन 7, जानें कौन सा स्मार्टफोन है ज्यादा दमदार

सैमसंग गैलेक्सी ए8 किन मायनों में है गैलेक्सी एस7 से बेहतर, जानें विस्तार से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.