Move to Jagran APP

आईफोन 8 vs गैलेक्सी नोट 8: जानें दोनों फोन्स में क्या होगी समानता

आईफोन 8 बनाम गैलेक्सी नोट 8 की लड़ाई में एक नया फीचर लीक हुआ है जो दोनों फोन में खास होगा

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 25 Jul 2017 02:21 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 11:38 AM (IST)
आईफोन 8 vs गैलेक्सी नोट 8: जानें दोनों फोन्स में क्या होगी समानता
आईफोन 8 vs गैलेक्सी नोट 8: जानें दोनों फोन्स में क्या होगी समानता

नई दिल्ली (जेएनएन)। आईफोन 8 बनाम गैलेक्सी नोट 8 की लड़ाई में एक नया फीचर लीक हुआ है जो दोनों फोन में खास होगा। गैलेक्सी 8 की लीक हुई इमेज में सैमसंग ने गैलेक्सी नोट 8 के रियर पर फिंगर प्रिंट स्कैनर दिया है। यह पहले से ही गैलेक्सी एस8 सीरीज में लागू किया गया था, जिसका फीचर अब सैमसंग के फ्लैशिप फैबलेट रेंज में माइग्रेट करने के लिए सेट किया गया है। यह जानकारी चीन के एक ब्लॉग से मिली है। दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाला देश सैमसंग की खबरे देने के लिए बढ़िया स्रोत है।

loksabha election banner

आईफोन 8 में टच आईडी होगी चेंज:

आईफोन 8 vs गैलेक्सी नोट 8 की जंग में एप्पल का डिजाइन देखा जा रहा है। कैलिफोर्निया कॉरपोरेशन भी आईफोन 8 के फिंगरप्रिंट स्कैनर को स्थानांतरित कर सकती है। ऐसा पहली बार होगा कि एप्पल आईफोन रेंज में शामिल टच आईडी स्कैनर के स्थान को बदलेगी। कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है ताकि इसकी फ्रंट पैनल की स्क्रीन को बढ़ा रखा जा सके।

गैलेक्सी नोट 8 पहले होगा लॉन्च:

हालही में अफवाहों ने यह सुझाव दिए हैं कि सैमसंग अगस्त से पहले ही गैलेक्सी नोट 8 को पेश कर सकता है। इतना ही नहीं कोरिअन कंपनी नेक्स्ट जनरेशन फैबलेट को बाजार में आईफोन 8 से पहले ही लॉन्च कर देगी। यह आईफोन 8 गैलेक्सी नोट 8 की लड़ाई में एक महत्वपूर्ण पहलू है क्योंकि इससे पता चलेगा कि नोट 8 प्रतिष्ठित एप्पल डिवाइस से आगे है।

आईफोन 8 इसी साल होगा लॉन्च:

एप्पल भी अपने आईफोन 8 को साल 2017 में ही पेश करेगा जो कि यह उसके महत्वपूर्ण प्रोडक्ट रेंज में 10th जनरेशन होगा। यह डिवाइस कई नए फीचर्स के साथ बाजार में आएगा जिसमें OLED डिसप्ले होगा जो कि पहली बार एप्पल डिवाइस में पेश की जाएगी। यह कंपनी के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।

गैलेक्सी नोट 7 हुआ था रिकॉल:

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में पिछले जनरेशन वाली नोट 7 की तरह कोई गलती नहीं करना चाहता जैसे ओवरहीट और विस्फोट होने के चलते कंपनी को बड़ा रिकॉल करना पड़ा था। अब कंपनी को गैलेक्सी सीरीज को 2017 में मजबूत करने के लिए नोट 8 का बेहतर और मजबूत निर्माण करना होगा।

दोनों के रियर में मिलेगा डुअल कैमरा और फिंगर प्रिंट स्कैनर:

एप्पल आईफोन 8 और सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 दोनों के रियर में डुअल कैमरा और फिंगर प्रिंट स्कैनर दिया जाएगा। यह दोनों ही नए फीचर्स और पुराने वर्जन के मुकाबले ज्यादा एडवांस होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.