Move to Jagran APP

REVIEW: इंटेक्स क्लाउड ट्रेड, कम बजट में शानदार फोन

इंटेक्स ने हाल ही में अपना नया बजट स्मार्ट क्लाउड ट्रेड को लॉन्च किया है। कम्पनी ने इसे क्लाउड सीरीज में उतारा है फोन की कीमत 4,999 रुपये रखी है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 12 Sep 2016 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2016 02:07 PM (IST)

नई दिल्ली (बनी कालरा)। इंटेक्स ने हाल ही में अपना नया बजट स्मार्टफेोन क्लाउड ट्रेड को लांच किया है। कंपनी ने इसे क्लाउड सीरीज में उतारा है फोन की कीमत 4,999 रुपये रखी है। क्लाउड ट्रेंड का रिव्यू आपके लिए हम लेकर आये है आइये जानते है क्या यह वाकई एक पैसा वसूल स्मार्टफोन साबित होता है।

loksabha election banner

लुक्स-डिजाइन:

हालांकि इस सेगमेंट में कई फोन्स आ चुके है लेकिन अगर बात क्लाउड ट्रेंड की करें तो यह काफी बेहतर नजर आता है वैसे इसका बैकसाइड कुछ-कुछ रेडमी नोट3 से मिलता जुलता है। खैर फोन की क्वालिटी अच्छी है और इसकी ग्रिप भी बढ़िया है। इसके राईट साइड पर वॉल्यूम रोकर्स और पॉवर कीज दी गयी हैं। जबकि टॉप पर 3.5 mm जैक और फोन के नीचे माइक्रो USB पोर्ट दिया गया है। इसके आलावा फोन के बैक साइड पर कैमरा मिलेगा।

डिस्प्ले:

इंटेक्स ने क्लाउड ट्रेड में 5 इंच के HD आईपीएस डिस्प्ले (294ppi) को यूज किया है जोकि ड्रेगन ट्रेल ग्लास की प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसका डिस्प्ले ब्राइट है धूप में भी स्क्रीन को देखने में कोई परेशानी नहीं होती।

कैमरा:

फोटोग्राफी के लिए फोन में रियर और फ्रंट साइड 5 मेगापिक्सेल का कैमरा लगा है। दोनों ही कैमरे अच्छी फोटो क्लिक करते हैं लेकिन कम रोशिनी में रिजल्ट बहुत अच्छे नहीं मिलते। फोटोग्राफी के लिए कई अच्छे फीचर्स देखे जा सकते हैं। सेल्फी लवर्स को फोन पसंद आएगा। इसके आलावा आप इस फोन से फुल hd video शूट कर सकते हैं।

परफॉरमेंस:

इंटेक्स ने क्लाउड ट्रेड को एक अच्छा फोन बनाने की कोशिश की है। लुक्स और कैमरे के बारे में हमने अभी तक आपको बताया और दोनों ही सेक्शन में जगह फोन बढ़िया रहा। इस फोन में 1.5 GHz मीडियाटेक(MT6591)64 बिट हेक्साकोर प्रोसेसर लगा है। जबकि 2GB (DDR3) रैम और 16GB इंटरनल मेमोरी दी और माइक्रो SD कार्ड की मदद से 32GB तक स्टोरेज को बढ़ा सकते है। नया क्लाउड ट्रेंड एंड्रायड 5.1 लॉलीपॉप पर चलता है इसमें 2200 mAh की बैट्री लगी है जो एक एक दिन आराम से चल जाती है। सारा दिन इस्तेमाल के बाद भी फोन में कोई दिक्कत नजर आई वही video गेम्स खेलने पर फोन बढ़िया रहा और इसमें हीटिंग का इश्यू ना के बराबर है और फिलहाल इसमें हैंगिंग का प्रॉब्लम भी देखने को नहीं मिला।

कनेक्टिविटी:

इसमें 4G की सुविधा नहीं है लेकी यह ड्यूल 3G सिम, 3G, GPS, FM रेडियो. G-सेंसर, Wifi, हॉट स्पॉट, ब्लूटूथ, लाइट सेंसर,माइक्रो USB, 3.5 mm जैक जैसे फीचर्स दिए गए है।

इनबॉक्स:

फोन के साथ आपको डाटा केबल, चार्जर, इयर फोन, प्रोटेक्शन के लिए लिए बैक कवर, स्क्रीन गार्ड मिलेंगे यानी आपको मार्किट से कुछ और लेने की आवश्यकता नहीं होगी। फोन ग्रे और शैंपेन कलर्स में है और स्नेपडील से आप इस फोन को खरीद सकते है।

हमारा फैसला:

इंटेक्स ने क्लाउड ट्रेंड को 4,999 रुपये में लांच करके बजट सेगमेंट में हलचल मचा दी है क्योंकि इस कीमत में इतने फीचर्स किसी और फोन में कम ही देखने को मिलते है पांच हजार रुपये की कीमत वाले क्लाउड ट्रेंड में इंटेक्स ने वो सब कुछ देने की कोशिश की है जो इस सेगमेंट के बायर्स चाहते हैं क्लाउड ट्रेंड वाकई एक पैसा वसूल फोन है इसलिए इसे खरीदना फायदे का सौदा है।

रिव्यू: इंटेक्स क्लाउड ट्रेड
रेटिंग: 8/10

यह भी पढ़े,

जी ललचाए रहा न जाए! हम आपको बताते हैं आखिर क्यों लें iphone 7 या 7 plus

ओप्पो एफ1एस और जियोनी एस6एस के बीच कड़ी टक्कर, जानें कौन है सेल्फी एक्सपर्ट

शाओमी रेडमी 3एस प्राइम रिव्यू: कम कीमत में दमदार स्पेसिफिकेशन्स इस फोन को बनाती हैं खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.