Move to Jagran APP

शानदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ शाओमी एमआई मैक्स बजट स्मार्टफोन भारत में लांच

चीन की कंपनी शाओमी अपना नए हैंडसेट्स के साथ मार्किट में एक बार फिर धूम मचाने को तैयार है| कंपनी आज अपने 6.44 इंच डिस्प्ले वाले शाओमी एमआई मैक्स फैबलेट को भारत में लांच करेगी

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 12:27 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 02:48 PM (IST)
शानदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ शाओमी एमआई मैक्स बजट स्मार्टफोन भारत में लांच

चीन की कंपनी शाओमी अपना नए हैंडसेट्स के साथ मार्किट में एक बार फिर धूम मचाने को तैयार है| चीन की कंपनी शाओमी ने भारत में अपने 6.44 इंच डिस्प्ले वाले मी मैक्स फैबलेट को लांच कर दिया है। शाओमी मी मैक्स के दो वेरिएंट भारत में लांच किए गए हैं। 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज और स्नैपड्रैगन 650 प्रोसेसर वाले वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये है। 3 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज और स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर वाला वेरिएंट 19,999 रुपये में मिलेगा। शाओमी इंडिया ने बताया है कि यह स्मार्टफोन 6 जुलाई से कंपनी की साइट पर उपलब्ध होगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।

loksabha election banner

पढ़ें, सैमसंग का बंपर ऑफर, इस फोन पर मिल रहा है 12500 रुपये से भी ज्यादा का भारी भरकम डिस्काउंट

शाओमी ने पिछले महीने ही फैबलेट एमआई मैक्स को चीन में लांच किया था। चीन में इसके तीन वेरिएंट लांच हुए थे| एक, 3 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज और स्नैपड्रैगन 650 प्रोसेसर से लैस है जिसकी कीमत 1,499 चीनी युआन (करीब 15,000 रुपये) है। दूसरा, 3 जीबी रैम, 64 जीबी स्टोरेज और स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर से लैस वर्जन 1,699 चीनी युआन (करीब 17,000 रुपये) में मिलता है। तीसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम, 128 जीबी स्टोरेज और स्नपैड्रैगन 652 प्रोसेसर वाला है। यह स्थानीय मार्केट में 1,999 चीनी युआन (करीब 20,500 रुपये) में उपलब्ध है। अब भारत में कंपनी कितने वेरिएंट लांच करने वाली है इसके बारे में अभी नहीं बताया गया है| पर उम्मीद है की फिलहाल कंपनी भारत में एक ही वेरिएंट को लांच करेगी| संभव है कि कंपनी भारत में सबसे सस्ता मॉडल पेश करे।

शाओमी एमआई मैक्स और एमआईयूआई 8 आज होंगे भारत में लॉन्च

शाओमी एमआई मैक्स की सबसे अहम खासियत स्क्रीन है। यह हैंडसेट 6.44 इंच डिस्प्ले से लैस है और इसकी मोटाई 7.5 मिलीमीटर है। शाओमी एमआई मैक्स मेटल बॉडी वाला हैंडसेट है। यह सिल्वर, गोल्ड और डार्क ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। यह एक ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंडबाय फैबलेट है। हैंडसेट का रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है जबकि फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।
4जी नेटवर्क को सपोर्ट करने वाले शाओमी एमआई मैक्स फैबलेट की बैटरी 4850 एमएएच की है।

xiaomi-miui-8-story
शाओमी एमआईयूआई 8 एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0.1 पर आधारित होगा। आपका बता दें कि नए एमआईयूआई 8 में गैलरी ऐप पूरी तरह से नए रंगरूप में सजा होगा। गैलरी ऐप में डूडल, फिल्टर, स्टिकर, क्रॉपिंग का विकल्प मिलेगा। इसके साथ ही म्यूजिक वीडियो भी क्रिएट किया जा सकता है। गैलरी में कई सारे नए फीचर मौजूद होंगे। एमआईयूआई 8 में गैलरी ऐप यूजर को फटाफट शेयरिंग का ऑफर देता है। कंपनी का कहना है कि एमआईयूआई 8 वीडियो एडिटिंग सपोर्ट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.