Move to Jagran APP

349 रुपये में बच्चों के लिए लॉन्च हुआ वर्चुअल रिएलिटी जंगल सफारी गेम

ये कार्ड्स एक फ्री एप के साथ आते हैं जिन्हें किसी भी स्मार्टफोन या टैबलेट पर इस्तेमाल किया जा सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 14 Nov 2017 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 14 Nov 2017 11:00 AM (IST)
349 रुपये में बच्चों के लिए लॉन्च हुआ वर्चुअल रिएलिटी जंगल सफारी गेम
349 रुपये में बच्चों के लिए लॉन्च हुआ वर्चुअल रिएलिटी जंगल सफारी गेम

नई दिल्ली (जेएनएन)। माता-पिता अपने बच्चे के दिमाग को तेज करने के लिए एजुकेशनल गेम्स या प्रोडक्ट की तलाश में रहते हैं। इसी बीच रेडचिप्स कंपनी ने एक अनोखा प्रोडक्ट लॉन्च किया है। 5D+ कार्डज के साथ बच्चे 3डी इमेजेज और बोलने वाले गेम्स की मदद से एनिमल किंगडम की वर्चुअल सैर कर पाएंगे। कंपनी के को-फाउंडर और डायरेक्टैर युवराज के.शर्मा ने कहा, “हम बच्चों को एक स्थाई और यादगार अनुभव देने के लिए सबसे बेहतर ऑग्मेंकटेड एवं वर्चुअल रियलिटी (एआर एंड वीआर) तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं।”

loksabha election banner

जानें 5D+ कार्डज के बारे में:

5D+ कार्डज से माता-पिता और बच्चे एक साथ मिलकर खेल सकते हैं। पैक में मौजूद प्रत्येक फ्लैशकार्ड में दिलचस्प तथ्यों के साथ एक चित्र संकेत दिया गया है जो बच्चे की स्मरण शक्ति और दोबारा याद करने की क्षमताओं को तेजी से बढ़ाता है। आपको बता दें कि ये कार्ड्स एक फ्री एप के साथ आते हैं जिन्हें किसी भी स्मार्टफोन या टैबलेट पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

5D+ कार्डज की प्रमुख विशेषताएं:

  • एआर से युक्त 16 फ्लैशकार्डस- अपने पसंदीदा प्राणियों को 3डी में देखने के लिए सिर्फ कार्ड को स्कैन करें। उन्हें चलाने और आवाजें निकालने के लिए स्क्रीन को टच करें।
  • 16 वर्चुअल रियलिटी यात्राएं- वे हर ओर से कैसे दिखते हैं, यह देखने के लिए स्क्रीन को घुमाएं। वर्चुअल दुनिया में अपने पसंदीदा जानवर के साथ सैर पर जाएं।
  • एआर में फोटो खीचें कर पाएंगे शेयर
  • इंटरेक्टिव 3डी लाइब्रेरी
  • ढेर सारी सीखने वाली एक्टिविटीज और पहेलियां
  • 300 से ज्यादा दिलचस्प सामान्य ज्ञान
  • 3 साल और उससे अधिक के बच्चों के लिए उपयुक्त

5D+ कार्डज का कैसे करें इस्तेमाल:

5D+ कार्डज का इस्तेमाल करने के लिए 2 जीबी या उससे अधिक रैम का स्मार्टफोन होना जरुरी है। साथ ही फोन एंड्रॉयड ओएस 5.0 या उससे ज्यादा के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता हो। आपको बता दें कि इसकी कीमत 349 रुपये है। इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा जा सकता है।

सोनी ने पेश किए थे वीआर गेम्स:

इलेक्ट्रॉनिक एंटरटेनमेंट एक्सपो यानि E3 2017 में जापानी कंपनी सोनी ने कुछ वर्चुअल रिएलिटी गेम्स की घोषणा की थी। ये गेम्स खासतौर से उन यूजर्स के लिए बनाए गए हैं जिन्हें वर्चुअल रिएलिटी गेम्स में रुचि है।

God of War:

सोनी ने एक नया गेम लॉन्च किया है जिसका नाम God of War है। यह गेम इस सीरीज सॉफ्ट रीबूट वर्जन है। यह गेम PS4 एक्सक्लूसिव है और इसे 2018 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

Spider-Man:

सोनी ने एक और हैवी गेम की घोषणा की है। यह PS4 एक्सक्लूसवि स्पाइडर-मैन गेम है। इस गेम को कब रिलीज किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। लेकिन खबरों की मानें तो इसे साल 2018 में लॉन्च किया जा सकता है।

Uncharted: Lost Legacy:

Uncharted सागा का अगला वर्जन भारत में लॉन्च किया जाएगा। खबरों की इस गेम को 22 अगस्त 2017 को लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

ड्यूल कैमरा सेंसर के साथ मोटोरोला और फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किए दो स्मार्टफोन्स

सेल्फी कैमरे के साथ 899 रुपये में लॉन्च हुआ फोन, जियोफोन को देगा टक्कर

4 जीबी रैम और 4000 एमएएच बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Alcatel का यह स्मार्टफोन
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.