Move to Jagran APP

फेसबुक चलाएं और वो भी बिना इंटरनेट

स्मार्टफोन तो आपके पास भी है लेकिन आपको पता ही नहीं चला कि कब आपका नेट पैक खत्म हो गया और अब जब आपके ऑनलाइन दोस्त आपका फेसबुक पर वेट कर रहे हैं तो यह आपकी इमेज को खराब करने वाला साबित हो सकता है। चलिए अब आपको टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी सहायता से

By Edited By: Published: Tue, 23 Jul 2013 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2013 06:09 PM (IST)
फेसबुक चलाएं और वो भी बिना इंटरनेट

स्मार्टफोन तो आपके पास भी है लेकिन आपको पता ही नहीं चला कि कब आपका नेट पैक खत्म हो गया और अब जब आपके ऑनलाइन दोस्त आपका फेसबुक पर वेट कर रहे हैं तो यह आपकी इमेज को खराब करने वाला साबित हो सकता है। चलिए अब आपको टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी सहायता से आप बिना इंटरनेट पैक या कनेक्शन के अपने फोन पर बेहिचक फेसबुक चला सकते हैं।

loksabha election banner

यह ना कोई जादू है और ना ही कोई मजाक बल्कि हम तो आपकी प्रॉब्लम को समझ रहे हैं और आपको एक कारगर तरीका भी बताने जा रहे हैं।

बिना इंटरनेट के अपने मोबाइल पर फेसबुक चलाना बहुत आसान है। हालांकि आजकल के टाइम में किसी के भी हाथ में नोकिया 2100 देखना दुर्लभ है लेकिन फिर भी उदाहरण देना है तो हम दे देते हैं कि इस मजेदार ट्रिक की सहायता से आप नोकिया 2100 जैसे फोनों में भी फेसबुक का आनंद उठा सकते हैं।

इस ट्रिक की मदद से आप अपने फेसबुक पेज पर अपना स्टेटस डाल सकते हैं। दोस्तों के स्टेटस और पिक्चर्स लाइक कर सकते हैं और उनके मैसेज का जवाब भी दे सकते हैं।

चलिए अब आपकी जिज्ञासा को शांत करते हुए हम आपको बताते हैं कि फेसबुक की यह सर्विस आप किस तरह उपयोग में ला सकते हैं।

सबसे पहले आप अपने मोबाइल से *325हैश डायल कीजिए।

ये नंबर डायल करने के बाद आपके फोन में एक कंफर्मेशन मैसेज आएगा जिसे 'ओके' कर दें।

'ओके' करने के बाद आपको एक मैसेज आएगा जिसमें आप अपना फेसबुक यूजर नेम और पासवर्ड डालकर लॉग इन करें। अब आप बिना किसी इंटरनेट पैक या चार्ज के अपने फोन में फेसबुक का प्रयोग कर सकते हैं।

लेकिन सभी लोगों को इस सुविधा के बारे में जानकर खुश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अभी तक यह सर्विस सिर्फ एयरटेल, एयरसेल औत टाटा ही मुहैया करवा रहे हैं।

इतना ही नहीं अगर आप अपने फेसबुक पर फोटो अपलोड करना चाहते हैं तो आप ये नहीं कर सकते और ना ही इस ट्रिक की मदद से आप फेसबुक के ग्राफिक्स देख सकेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.