Move to Jagran APP

इस एप से ऑफलाइन भी पढ़ सकेंगे News और Magazine

आपको ऑफलाइन मोड पर भी खबरें और सभी पढ़ी जाने वाली सामग्री मोबाइल एप्लीकेशन Pocket से पढ़ने को आसानी से उपलब्ध हो जाएगी, क्योंकि इसमें सेव आर्टिकल और मैगजीन को offline में पढ़ा जा सकता हैं।

By Monika minalEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 11:19 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2015 11:38 AM (IST)
इस एप से ऑफलाइन भी पढ़ सकेंगे News और Magazine

यदि आप पढ़ने के शौकीन है और यात्रा के दौरान समय का उपयोग नेट पर खबरें, पत्रिकाओं व किताबों को पढ़ कर करते हैं, लेकिन ऑफलाइन मोड या नेट अनउपलब्ध होने से आपको अपनी इस पसंद से समझौता करना पड़ता है, तो समझ लीजिए, अब ऐसा कुछ नहीं करना पड़ेगा। आपको ऑफलाइन मोड पर भी खबरें और सभी पढ़ी जाने वाली सामग्री मोबाइल एप्लीकेशन Pocket से पढ़ने को आसानी से उपलब्ध हो जाएगी, क्योंकि इसमें सेव आर्टिकल और मैगजीन को offline में पढ़ा जा सकता हैं।

loksabha election banner

दरअसल फोन और टैबलेट में तो आप कुछ न कुछ पढ़ते ही होंगे, लेकिन बहुत बार कुछ ऐसी रोचक जानकारियां होती हैं जिन्हें फुर्सत में पढ़ने का मन होता होगा,लेकिन आप सर्फिंग के दौरान उस रोचक पेज या खबर को सेव करना भूल जाएं, तो उसे बिना पढ़े रहने का मलाल तो होता ही होगा, लेकिन Pocket एप से इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने पर भी आप सेव वेब पेज को open करके देख सकते हैं।

Pocket एप बहुत उपयोगी है, आप इसे इंस्टॉल करके लॉग-इन कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको एक new id बनाना होगा, आप चाहे तो Google+ के id से भी इसे login कर सकते हैं। जैसे ही आप login करते हैं यह एप आपसे पूछता है कि किस ब्राउजर के साथ integrate करना है जैसे कि- Chrome or Mozilla आदि।

Integrate करते ही आप अपने मनचाहे वेब पेज को Pocket एप में सेव कर सकते हैं। वेब पेज को Pocket में सेव करने का ऑप्शन ब्राउजर के share में उपलब्ध होगा। जैसे ही आप share करते है, मनचाहा पेज Pocket एप में उपलब्ध हो जाता है और इसका सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि आप आप बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी इसे पढ़ सकते हैं।

यह एप खुद में खास इसलिए भी है क्योंकि इसे मोबाइल के साथ-साथ डेस्कटॉप पर भी यूज किया जा सकता है यानि आप चाहें तो डेस्कटॉप से भी पेज को सेव करके मोबाइल पर पढ़ सकते हैं, इतना ही नहीं मोबाइल पर सेव एप्लीकेशन को डेस्कटॉप पर भी पढ़ सकते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो यह एप्लीकेशन पढ़ने वालों के लिए बहुत यूजफुल है,खासकर जो लोग अक्सर अपना समय मोबाइल और टैबलेट पर पढ़ने में बिताते हैं।

एंड्रायड फोन्स के लिए Pocket app को Google play store से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.