Move to Jagran APP

व्हाट्स एप पर कब और कौन सा अपडेट आने वाला है, ऐसे लगाएं सबसे पहले पता

व्हाट्स एप के एक बिलियन यूजर्स हो चुके हैं। अब ऐसे में इसके नए अपडेट्स को लेकर प्रत्येक यूजर के मन में उम्मीद जागना स्वाभाविक है। अगर आप भी जानना चाहते है कि व्हाट्स एप आगे क्या अपडेट लाने वाला है तो बहुत ही सिंपल तरीका है

By MMI TeamEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2016 01:14 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2016 04:00 PM (IST)
व्हाट्स एप पर कब और कौन सा अपडेट आने वाला है, ऐसे लगाएं सबसे पहले पता

व्हाट्स एप के एक बिलियन यूजर्स हो चुके हैं। अब ऐसे में इसके नए अपडेट्स को लेकर प्रत्येक यूजर के मन में उम्मीद जागना स्वाभाविक है कि उसे आने वाले नए अपडेट के बारे पता हो। अगर आप भी जानना चाहते है कि व्हाट्स एप आगे क्या अपडेट लाने वाला है तो बहुत ही सिंपल तरीका है।

loksabha election banner

दरअसल, आप एक ऐसा एप डाउनलोड कर सकते हैं जिससे कि आपके स्मार्टफोन पर व्हाट्स के आगामी अपडेट या बीटा रिलीज खुद ही इंस्टॉल हो जाएंगे।

1.अपने स्मार्टफोन पर ‘unknown sources’ इनेबल करें और बस एक बटन दबाकर पा लें व्हाट्स एप के अपडेट।

2. इसके लिए आपको गिटहब जाना होगा और वहां से बीटा अपडेटर की फाइल डाउनलोड करनी होगी। फिर आपको अपने व्हाट्स एप को लांच करके उस पर बने गियर ऐसे आइकन पर क्लिक करना होगा।

3. यहां आप अपने अनुसार सेटिंग बदल सकते हैं। फिर ‘ऑटो डाउनलोड अपडेट’ के बॉक्स को टिक कर दें।

4. फिर जैसे ही व्हाट्स एप के नए बीटा वर्जन का कोइ अपडेट होगा, आपको उसकी जानकारी मिल जाएगी।

5. अब आपको ‘इंस्टॉल’ पर क्लिक करना होगा और आपके पास व्हाट्स एप का नया वर्जन उपलब्ध हो जाएगा। अब आप चाहे तो व्हाट्स एप के नए वर्जन में कौन से फीचर्स होंगे बताकर दोस्तों पर टशन मार सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.