Move to Jagran APP

स्नैपचैट एप पर अब पढें दिनभर की खबरें

अपने यूजर्स को देश-दुनिया की खबरें प्रदान करने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग एप ‘स्नैपचैट’ ने कुछ मीडिया कंपनियों के साथ समझौता किया है। स्नैपचैट द्वारा सीएनएन, ईएसपीएन को मिला कर कुल 11 कंपनियों के साथ यूजर्स को खबरें देने का प्लान बनाया गया है।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 28 Jan 2015 02:14 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jan 2015 02:17 PM (IST)
स्नैपचैट एप पर अब पढें दिनभर की खबरें

नई दिल्ली। अपने यूजर्स को देश-दुनिया की खबरें प्रदान करने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग एप ‘स्नैपचैट’ ने कुछ मीडिया कंपनियों के साथ समझौता किया है। स्नैपचैट द्वारा सीएनएन, ईएसपीएन को मिला कर कुल 11 कंपनियों के साथ यूजर्स को खबरें देने का प्लान बनाया गया है।

loksabha election banner

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और ट्विटर को खबरें उपलब्ध कराने की सेवा में मात देने के लिए स्नैपचैट ने वीडियो और आर्टिकल द्वारा यूजर्स को जानकारी देने का फैसला किया है। कंपनी के अनुसार चैट के ‘डिस्कवर’ फीचर के अंतर्गत दिन भर में 5 से 10 खबरें दी जाएंगी, लेकिन यह खबरें किस क्षेत्र और दुनिया के किस कोने की होंगी, इस बात की सूचना नहीं दी गई है।

कंपनी ने बताया कि जिस प्रकार से इस खास एप पर सुरक्षा और गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए किये गए मैसेज कुछ देर बाद चैट पेज से गायब हो जाते हैं, इसी प्रकार उपलब्ध कराई गई खबरें भी 24 घंटे के बाद अपने आप गायब हो जाएंगी।

कंपनी द्वारा प्रदान कराए जा रहे न्यूज सेक्शन के बाद यह संभव है कि स्नैपचैट एप जल्द ही अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट को पीछे छोड़ सकता है। केवल सोशल नेटवर्किंग साइट ही नहीं, बल्कि लोकप्रिय मैसेजिंग एप्स भी इस दौड़ में स्नैपचैट एप से पीछे हो सकती हैं।

फिलहाल स्नैपचैट एप द्वारा मीडिया कंपनियों के साथ कितनी कीमत पर और कितने समय के लिए समझौता किया गया है, इस बात का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन कंपनी द्वारा यूजर्स को उपलब्ध कराए जा रहे इस न्यूज फीचर से स्नैपचैट एप को फायदा होगा, यह बात तय है।

पढ़ें: एचटीसी डिजायर820: बैटरी दमदार होती तो बेस्ट स्मार्टफोनकहलाता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.