Move to Jagran APP

Birthday: फैंस का दिन बना देंगी Sachin Tendulkar सिग्नेचर वाली ये चीजें - गेंद, बल्ला, Farewell और किताबें

मास्टर ब्लास्टर के नाम से जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं और सोशल मीडिया पर देश दुनिया के कई बड़े सितारों ने उन्हें बधाई दी है। उनका जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ था और पूरा नाम सचिन रमेश तेंदुलकर है। दुनिया का यह सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कम उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था। यहां उनका Signed Merchandise है।

By Deepak Kumar Pandey Edited By: Deepak Kumar Pandey Published: Wed, 24 Apr 2024 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 05:25 PM (IST)
Sachin Tendulkar’s Signed Merchandise: Explore Great cricket accessories

मास्टर ब्लास्टर के नाम से जाने वाले सचिन तेंदुलकर आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं और सोशल मीडिया पर देश दुनिया के कई बड़े सितारों ने उन्हें बधाई दी है। उनका जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ था और पूरा नाम सचिन रमेश तेंदुलकर है। दुनिया का यह सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कम उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था और एक समय सबसे कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का रिकॉर्ड भी उनके नाम दर्ज है। सचिन भारत के पहले ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिन्हें भारत रत्न के अवार्ड से नवाजा गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि सचिन 200 इंटरनेशनल टेस्‍ट मैच खेलने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं।

loksabha election banner

इस सूची में सचिन पहले नंबर पर हैं, जबकि जेम्स एंडरसन 187 टेस्‍ट मैच के साथ दूसरे नंबर पर हैं। सचिन केवल टेस्‍ट में ही नहीं, बल्कि सबसे ज्यादा इंटरनेशनल वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं। साल 1989 में अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले इस बल्लेबाज ने 24 साल के अपने वनडे करियर में कुल 463 वनडे मैच खेले हैं। सचिन फिलहाल अभी दुनिया के उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं, जिनके नाम शतकों का शतक महाशतक है। सचिन ने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक जड़े हैं और वहीं वनडे फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

सचिन तेंदुलकर हस्ताक्षरित मर्चेंटाइज : Sachin Tendulkar’s Signed Merchandise

हम मास्टर ब्लास्टर के सभी फैंस के लिए उनके इस दिन को रोमांचक बनाने के लिए कुछ खास लेकर आए हैं। यहां हम आपको सचिन तेंदुलकर द्वारा हस्ताक्षरित बल्ले, गेंदें और उनकी आत्मकथा को दर्शाने वाली किताब के बारे में बताने जा रहे हैं। यह उन सभी प्रशंसकों के लिए एक बड़ा धन्यवाद है,जो कि उनसे जुड़े Cricket Accessories को स्टॉक करना चाहते हैं।

1. ICC Official Memorabilia Sachin Tendulkar Farewell

यह तस्वीर तब की है, जब सचिन तेंदुलकर को विदाई दी थी और यह ICC का आधिकारिक यादगार मनोरम फ्रेम है। यह खास और अनोखा इसलिए है, क्योंकि इस पर सचिन तेंदुलकर का सिग्नेचर हैं ,जो कि दुनिया भर के उनके फैंस के लिए खास है।

इस मनोरम फ्रेम में आप उनके कुछ बेहतरीन तस्वीरें देख सकते हैं। फिर वह चाहे वह वनडे हो, टेस्ट सीरीज हो या फिर 20-20 हो। यह आपके लिए कई कलर में आता है और इसे पाकर उनके फैंस को खुशी होगी। Sachin Tendulkar Farewell Price: Rs 28,000.

2. ICC Official Memorabilia Sachin Tendulkar Signed Bat

मास्टर ब्लास्टर अपनी असाधारण बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे और उनके सिगनेचर वाला बल्ला बहुत खास है। यह अनोखा बल्ला एक वॉल हुक के साथ आता है, जिसे आप अपने घर में टांग सकते हैं। आप इसे अपने कमरे या लिविंग रूम में रखकर मेहमान को दिखा सकते हैं और सुरक्षित और बेहतर स्थिति में भी रख सकते हैं।

सचिन एक सौ अंतर्राष्ट्रीय शतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं और उनके सिग्नेचर वाला यह बल्ला सभी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक ऐसी ख़ुशी होगी, जिसे वे जीवन भर संजोकर रखेंगे। Sachin Tendulkar Signed Bat Price: Rs 50,000.

Cricket Bat Brands Of Indian Players की भी करें जांच.

3. RSINC Wood Cricket Bat

सचिन तेंदुलकर द्वारा हस्ताक्षरित यह एक अन्य क्रिकेट बल्ला है, जिसका इस्तेमाल शानदार प्रदर्शन वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार देने के लिए किया जा सकता है। आप इसे मास्टर ब्लास्टर के किसी फैन को भी गिफ्ट कर सकते हैं। हालाँकि यह बल्ला खेलने के लिए नहीं, बल्कि केवल याद के तौर पर रखा जा सकता है।

लकड़ी से बना यह क्रिकेट बैट (Cricket Bat) सालों तक चलेगा, ताकि आप इसे अगली पीढ़ी को भी दे सकें। बैट का साइज 16 इंच है और हैंडल का मटीरियल रबर है। Cricket Bat Price: Rs 2,786.

4. Sachin Tendulkar signed Ball

सचिन तेंदुलकर के सिग्नेचर वाला यह गेंद केवल बैट तक ही सीमित नहीं है, बल्कि आप गेंद में भी एक प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि वे एक ऑलराउंडर थे। इस गेंद को खरीदते समय आपको प्रामाणिकता का प्रमाण पत्र भी मिलेगा।

सचिन तेंदुलकर न केवल अच्छे रन बनाने के लिए जाने जाते हैं, बल्कि महत्वपूर्ण मैचों में कुछ विकेट लेने के लिए भी जाने जाते हैं। एक सच्चे क्रिकेट और सचिन के प्रशंसकों को उनके ऑटोग्राफ वाले इस गेंद का महत्व अच्छी तरह से पता है। Ball Price: Rs 32,999.

5. Sachin Tendulkar: A Definitive Biography

क्या आप सचिन तेंदुलकर के बारे में और ज्यादा जानने के इच्छुक हैं? तो फिर आपको उनकी इस जीवनी को पढ़ना चाहिए। इस किताब में आप क्रिकेटर के साथ-साथ एक इंसान के रूप में विस्तार से जान सकेंगे। यह किताब उनके करियर और उतार-चढ़ाव पर प्रकाश डालती है।

इस किताब में वे अपनी क्रिकेट योजना के बारे में बात करते हैं और बताते हैं कि आज वह जहां हैं, वहां तक ​​पहुंचने के लिए उन्होंने किस तरह संघर्ष किया और कितनी कड़ी मेहनत की है। Sachin Tendulkar Book Price: Rs 279.

अमेजन पर सभी Sachin Tendulkar’s Signed Merchandise के लिए करें विजिट.

FAQ

1. सचिन तेंदुलकर का जन्म कब हुआ?

सचिन तेंदुलकर की जन्मतिथि एक 24 अप्रैल 1973 है

2. सचिन तेंदुलकर को सबसे बड़ा पुरस्कार कौन सा मिला है?

सचिन तेंदुलकर ने कई पुरस्कार जीते है, लेकिन सबसे बड़ा पुरस्कार उन्हें साल 2014 में भारत रत्न पुरस्कार मिला था।

3.क्या सचिन के नाम 100 शतक हैं?

जी हां, सचिन तेंदुलकर के नाम पर 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं, जिसमें सचिन ने टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक जड़े हैं और वहीं वनडे फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.