Move to Jagran APP

शुक्रवार को लक्ष्मी मां को खुश करने के लिए करें यह उपाय

यह कार्य आपको रोजाना करना है, तब तक जब तक आपको यह एहसास ना हो कि आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव आ रहा है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 15 Sep 2016 03:04 PM (IST)Updated: Fri, 16 Sep 2016 10:27 AM (IST)
शुक्रवार को लक्ष्मी मां को खुश करने के लिए करें यह उपाय

अगर आप चाहते है आपके घर में हमेशा धन वर्षा होती रहे तो इस शुक्रवार के दिन इन उपायों से आप लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते है। तंत्र शास्त्र के अनुसार कुछ साधारण मगर सटीक उपाय करने से मां लक्ष्मी अपने भक्त पर जल्दी ही प्रसन्न हो जाती हैं और अगर जन्म कुंडली में शुक्र अपनी दशा में अशुभ फल दे रहा है। शुक्र के प्रभाव से जानें कितनी बीमारियों का सामना करना पडता है जिससे कि आपको जीवन में सुख नाम की कोई चीज न रह जाती। जिसके लिए आप नए-नए उपाय करते है कि आपका ग्रह सही हो जाए।

loksabha election banner

इन उपायों से शुक्र ग्रह के दोष को दूर करनें और लक्ष्मी मां को खुश करने उपाय बता रहे जिनके पालन कर आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएगी। जानिए शुक्रवार के दिन यह उपाय करने से आप खुशियां पा सकते है। ज्योतिषों के अनुसार शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इस उपाय में मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं।

लगातार 3 शुक्रवार करें ये उपाय, मां लक्ष्मी जरूर करेंगी कृपा। यहां हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं वह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारेगा। यह उपाय हिन्दू धर्म में धन की देवी मानी जाने वाली मां लक्ष्मी से जुड़ा है। मां लक्ष्मी की उपासना ही आपको धन दिलवाएगी।

इसके लिए आपको रोजाना एक मंत्र का जाप करना है। लेकिन केवल मंत्र का उच्चारण करना ही काफी नहीं है, इसके साथ कुछ बातों का विशेष ख्याल भी रखना होगा।

करें इस मंत्र का जाप

मंत्र जाप आरंभ करने से पहले आपको सुबह जल्दी उठकर स्नान करना है। स्नानोपरांत अपने घर के पूजा स्थान में घी का दीपक जलाएं और फिर इस मंत्र का 108 बार यानि कि एक माला का जाप करें – ॐ श्रीं श्रीये नम:

कन्याओं को भोजन कराएं

मंत्र जाप पूरा करने के बाद मां लक्ष्मी को मिश्री और खीर का भोग लगाएं। तत्पश्चात 7 वर्ष की आयु से कम की कन्याओं को श्रद्धापूर्वक भोजन कराएं। भोजन में खीर और मिश्री जरूर खिलाएं।

यह कार्य आपको रोजाना करना है, तब तक जब तक आपको यह एहसास ना हो कि आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव आ रहा है। ध्यान रहे कि भोग एवं भोजन दान, दोनों में ही मिश्री और खीर का प्रयोग अवश्य हो। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होगीं और शीघ्र ही आपको फल प्रदान करेंगी।

इसके लिए आप हर शुक्रवार नहाने के बाद लाल या सफेद परिधान पहनें। ऐसे वस्त्र पहनने के पश्चात हाथ में चांदी की अंगूठी या छल्ला धारण कर उसी समय चावल और शक्कर किसी योग्य ब्राह्मण को दान करें। यह उपाय आपको केवल तीन शुक्रवार ही करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.