Move to Jagran APP

ब्रह्मा मंदिर धमाके के दो संदिग्धों का आत्मसमर्पण

थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक के ब्रह्मा मंदिर के पास हुए धमाके के दो संदिग्धों ने गुरुवार को आत्मसमर्पण कर दिया। दोनों ने शुरुआती पूछताछ में खुद को टूर गाइड बताया है। धमाके से ठीक पहले दोनों सीसीटीवी कैमरों में नजर आए थे। थाइलैंड ने मुख्य संदिग्ध की तलाश में अंतरराष्ट्रीय

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2015 11:00 AM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2015 11:13 AM (IST)

बैंकॉक। थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक के ब्रह्मा मंदिर के पास हुए धमाके के दो संदिग्धों ने गुरुवार को आत्मसमर्पण कर दिया। दोनों ने शुरुआती पूछताछ में खुद को टूर गाइड बताया है। धमाके से ठीक पहले दोनों सीसीटीवी कैमरों में नजर आए थे। थाइलैंड ने मुख्य संदिग्ध की तलाश में अंतरराष्ट्रीय पुलिस संगठन इंटरपोल सहित कई देशों की खुफिया एजेंसियों से मदद मांगी है। साथ ही विदेशी आतंकी समूहों को शक के दायरे से बाहर कर दिया है।

loksabha election banner

सैन्य सरकार के प्रवक्ता कर्नल विनथाई सुवारी ने बताया कि शुरुआती जांच में हमले से किसी विदेशी आतंकी समूह का संबंध होने की संभावना दिखाई नहीं देती है। उन्होंने बताया कि संदिग्ध हमलावर की तस्वीर और विस्फोट को अंजाम देने के तरीके की जानकारी इंटरपोल को भेज दी गई है। कर्नल विनथाई ने बताया चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर हमला किए जाने को भी खारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि राजधानी के मुख्य वाणिज्यिक इलाके में स्थित मंदिर के पास सोमवार की शाम जोरदार धमाका हुआ था। धमाके में कई विदेशियों सहित 20 लोगों की मौत हो गई थी और सौ अन्य घायल हो गए थे। इस घटना की जिम्मेदारी अब तक किसी ने नहीं ली है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बुधवार को मुख्य संदिग्ध का स्केच जारी किया गया था।
10 लोग थे शामिल

थाइलैंड के पुलिस प्रमुख सोमयोत पूमपैनमुआंग ने धमाके में कम से कम 10 हमलावरों के शामिल होने की बात कही है। उन्होंने कहा, "कई लोगों ने मिलकर इस हमले को अंजाम दिया। कुछ ने स्थानीय स्तर पर नजर रखी। कुछ ने बम बनाया और कुछ ऐसे लोग इसमें शामिल थे जो विस्फोट के बाद बाहर निकलने के रास्ते से वाकिफ थे। कम से कम 10 लोगों ने मिलकर इस हमले को अंजाम दिया है।" उन्होंने धमाके में स्थानीय नागरिकों के शामिल होने का भी अंदेशा जताया है। हालांकि मुख्य संदिग्ध ने उस टैक्सी ड्राइवर से स्थानीय भाषा में बात नहीं की थी जिसने उसे मंदिर से एक होटल तक छोड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.