Move to Jagran APP

पीएम नरेन्द्र मोदी की तरफ से आज चढ़ेगी चादर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से अजमेर दरगाह शरीफ में बुधवार सुबह चादर चढ़ाई जाएगी। प्रधानमंत्री की ओर से अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी चादर लेकर दरगाह पहुंचेगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2015 12:25 AM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2015 12:31 AM (IST)
पीएम नरेन्द्र मोदी की तरफ से आज चढ़ेगी चादर

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से अजमेर दरगाह शरीफ में बुधवार सुबह चादर चढ़ाई जाएगी। प्रधानमंत्री की ओर से अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी चादर लेकर दरगाह पहुंचेगे।

loksabha election banner

हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती ने 803वें उर्स के मौके पर मोदी की तरफ से पहली बार चादर भेजी जा रही है। इधर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की ओर से मंगलवार को चादर चढ़ाई गई।

वाजपेयी की ओर से चादर लेकर उनके निजी सचिव शिवकुमार शर्मा ने मंगलवार को दरगाह पहुंचकर उन्हें चादर पेश की। खादिम वाहिद चिश्ती ने उन्हें जियारत कराकर दस्तारबंदी की और वाजपेयी के लिए साफा और तबुर्रूक भेंट किया।

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की ओर से भी मंगलवार को उर्स की पहली रजब को चादर पेश की गई । कल्याण सिंह के सुपौत्र संदीप कुमार सिंह, राज्यपाल के परिसहाय मेजर मनन व सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी डॉ. लोकेश चन्द्र शर्मा ने मंगलवार को प्रात: दरगाह में यह चादर पेश की। उर्स शुरू होने के साथ ही जायरीनों की आवक शुरू हो गई है। कई देशी-विदेशी जायरीन अजमेर पहुंच रहे है। पाकिस्तानी जायरीनों का एक दल भी अजमेर पहुंचेगा।

जायरीनों की सुविधा के लिए रेलवे ने देश के विभिन्न शहरों से आधा दर्जन ट्रेन चलाने का निर्णय किया है। दरगाह नाजिम अशफाक हुसैन की ओर से जारी उर्स कार्यक्रम में अनुसार 24 अप्रैल को जुमे की नमाज अदा की जाएगी, कुल की रस्म 26 अप्रैल को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.