Move to Jagran APP

नहीं बनने और चलने देंगे पद्मावती

फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के साथ फिल्म पद्मावती की शूटिंग के दौरान जयपुर में हुई मारपीट को लेकर शुरू हुआ बवाल बढ़ता ही जा रहा है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 29 Jan 2017 02:30 AM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2017 02:44 AM (IST)
नहीं बनने और चलने देंगे पद्मावती
नहीं बनने और चलने देंगे पद्मावती

जयपुर, जागरण संवाद केन्द्र। फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के साथ फिल्म पद्मावती की शूटिंग के दौरान जयपुर में हुई मारपीट को लेकर शुरू हुआ बवाल बढ़ता ही जा रहा है। भंसाली के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले राजपूत संगठन करणी सेना के समर्थन में अब गुजरात महाकाल सेना भी आ गई है। महाकाल सेना के पदाधिकारी शनिवार शाम जयपुर पहुंचे और राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी एवं अध्यक्ष अजीत सिंह मामड़ोली से मुलाकात की।

loksabha election banner

भंसाली हादसे पर बॉलीवुड नाराज़, दोषियों पर कार्रवाई की मांग

करणी सेना एवं महाकाल सेना ने शाम को ऐलान किया कि पहले तो फिल्म बनने ही नहीं देंगे और यदि बन भी गई तो चलने नहीं देंगे। वहीं राजपूत युवा मोर्चा के अध्यक्ष करण सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति में शुक्रवार को जयगढ़ फोर्ट में करणी सेना के कार्यकर्ताओं के साथ हुई मारपीट की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

जयपुर में 'पद्मावती' का विरोध, सेट पर तोड़-फोड़, भंसाली के साथ हाथापाई

राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि बदसलूकी की कतई सही नहीं कहा जा सकता। मामले की जांच कराई जाएगी। किसी को भी कानून तोड़कर नाराजगी जाहिर करने का हक नहीं है। वे चाहते तो कानून हाथ में लेने के बजाय पुलिस में शिकायत भी कर सकते थे।

क़िले में बदला 'पद्मावती' का सेट, किस बात से डरे हुए हैं भंसाली

कटारिया ने कहा कि वैसे इतिहास के साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। इधर भंसाली के समर्थन में बॉलीवुड आ गया है। फिल्म सेंसर बोर्ड के चेयरमैन पहलाज निहलानी ने कहा कि ऐसे में राज्य सरकार क्या कर रही थी? फिल्म क्रू को सिक्योरिटी क्यों नहीं दी गई?

एक ट्वीट में श्याम बेनेगल ने कहा कि इस तरह से फिल्म बनाने वालों पर हमले होंगे तो वे डरने लगेंगे। ऋतिक रोशन ने ट्वीट कर कहा कि मिस्टर भंसाली सर, मैं आपके साथ हूं। ये वास्तव में गुस्सा दिलाने वाला है। करण जौहर ने ट्वीट किया, संजय भंसाली के साथ जो हुआ, उससे चौंक गया। इस वक्त इंडस्ट्री के सभी लोग को उनके साथ होना चाहिए।

करण ने लिखा, ''संजय लीला भंसाली के साथ जो हुआ उससे दुखी हूं। अपने लोगों और साथियों के साथ एक इंडस्ट्री के रूप में एकजुट होकर खड़े होने का वक्त आ गया है। फिल्म की शूटिंग और रिलीज के दौरान कई तरह की परेशानियों से गुजरने के अनुभवों के साथ मैं संजय लीला भंसाली की भावनाएं समझ सकता हूं। मैं उनके साथ खड़ा हूं।'' एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''जो संजय लीला भंसाली के साथ हुआ उसे भूल नहीं पा रहा हूं। बहुत गुस्सा आ रहा है और बेबस महसूस कर रहा हूं। ये हमारा भविष्य नहीं हो सकता।'' प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि जो हुआ वह दुखद और डरावना है। हमारे बुजुर्गों ने हिंसा तो नहीं सिखाया था।

फराह खान ने ट्वीट पर लिखा कि हम एक ऐसा समाज बन गए हैं, जहां सिर्फ जहर फैला हुआ है। जहर, धर्म, जाति, समाज, वर्ग आदि के खिलाफ। नफरत और हिंसा ने चेतना और शांति पर कब्जा कर लिया है। हम एक ऐसे समाज में रह रहे हैं, जहां अपना लक्ष्य हासिल करने के लिए लोग हिंसा का प्रयोग करते हैं। फरहान अख्तर ने ट्वीट किया है कि मेरे फिल्मी जगत के साथियों, अगर हम एकजुट नहीं होंगे तो ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। मैं संजय लीला भंसाली के साथ खड़ा हूं।

शूटिंग बंद कर लौटे भंसाली, अलाउद्दीन-पद्मावती के ड्रीम सीन पर ये सफाई

रितेश देखमुख ने लिखा कि संजय लीला भंसाली के सेट पर जो हुआ वह दर्दनाक और खेदजनक है। मैं संजय लीला भंसाली के साथ खड़ा हूं। अब राजस्थान पुलिस की बारी है। जो सही है, वो करे...। दीया मिर्जा ने लिखा हैं कि फिल्म 'पद्मावती' के सेट पर जो हुआ, आश्चर्यजनक है। उन्हें सजा मिलनी चाहिए। गुंडागर्दी प्रोटेस्ट नहीं हो सकती। जिन्होंने ये काम किया है, उन्हें शांति और प्यार से एकजुट हुई शक्ति का सामना करना पड़ेगा। मैं 'पद्मावती' और संजय लीला भंसाली के समर्थन में हूं। यामी गौतम ने भी इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि डरावनी और घिनौनी घटना है। उन्हें सजा जरूर मिलनी चाहिए। संजय लीला भंसाली हम आपके साथ खड़े हैं। बता दें कि फिल्म 'पद्मावती' में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ के आरोप में करणी सेना ने फिल्म के सेट पर जमकर उत्पात मचाया।

राजस्थान के रण में ख़िलजी बन कर उतरे रणवीर, पर नहीं मिलेंगे पकवान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.