Move to Jagran APP

नीतीश की राजस्थान पर नजर, शरद यादव ने किया संपर्क

जनता दल यू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराब बंदी के बहाने राजस्थान में अपनी पार्टी का जनाधार तैयार करने में जुट गए है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 10 Jul 2016 03:54 AM (IST)Updated: Sun, 10 Jul 2016 03:56 AM (IST)
नीतीश की राजस्थान पर नजर, शरद यादव ने किया संपर्क

जयपुर [नरेन्द्र शर्मा]। जनता दल यू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराब बंदी के बहाने राजस्थान में अपनी पार्टी का जनाधार तैयार करने में जुट गए है। वहीं राज्य में समाजवादियों का पुराना गढ़ रहे उदयपुर संभाग के पांच जिलों पूर्व अध्यक्ष शरद यादव एक बार फिर जनता दल छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं को अपने साथ जोडऩे की योजना बना रहे है। इसी सिलसिले में पिछले दिनों जयपुर आए शरद यादव ने कई पुराने समाजवादी नेताओं के साथ लम्बी बैठक की। आदिवासी जिलों में शरद यादव की पुरानी पहचान है।

loksabha election banner

एक तरफ नीतिश कुमार जहां शराब बंदी को मुद्दा बनाकर शराब बंदी को लेकर आंदोलन करने वाले नेताओं को दिल्ली बुलाकर बात कर चुके, वहीं शरद यादव ने जयपुर में अपनी योजना को लेकर पुराने साथियों से चर्चा की। राजस्थान के साथ ही गुजरात के आदिवासियों में लोकप्रिय रहे स्व.मामा बालेश्वर के साथ ही यादव के निकट सम्बन्ध रहे है। प्रदेश में शराब बंदी को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रही पूजा छाबड़ा का कहना है कि शराब बंदी के समर्थन में शीघ्र ही एक बड़ी रैली होगी जिसे नीतिश कुमार संबोधित करेंगे।

जानकारी के अनुसार शराब बंदी को लेकर राज्य में जहां-जहां भी आंदोलन चल रहे है, वहां के सभी लोगों को पूजा छाबड़ा नीतिश कुमार के समर्थन में लामबंद कर रही है। अब तक सुस्त रही जद यू की प्रदेश इकाई भी सक्रिय हो गई। जिला इकाईयों को सक्रिय किया जा रहा है, निष्क्रिय पदाधिकारियों को हटाकर युवाओं को पद दिए जा रहे है।

जानकारी के अनुसार करीब दो वर्ष बाद होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में जद यू 50 सीटों पर चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि राज्य के पहले जद यू का भाजपा के साथ गठबंधन था। गठबंधन टूटने के बाद कई जद यू नेता भाजपा में शामिल हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.