Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री का भाई हूं, लेकिन राशन की दुकान चलाता हूं : प्रहलाद मोदी

पीएम नरेन्द्र मोदी के भाई प्रहलाद भाई मोदी ने कहा कि भले प्रधानमंत्री मेरे बड़े भाई हैं, लेकिन वे अपना काम करते हैं और मैं अपना काम करता हूं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 19 Jul 2016 05:10 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jul 2016 05:13 AM (IST)
प्रधानमंत्री का भाई हूं, लेकिन राशन की दुकान चलाता हूं : प्रहलाद मोदी

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पीएम नरेन्द्र मोदी के भाई प्रहलाद भाई मोदी ने कहा कि भले प्रधानमंत्री मेरे बड़े भाई हैं, लेकिन वे अपना काम करते हैं और मैं अपना काम करता हूं। मैं अहमदाबाद के घोड़ासर में राशन की दुकान चलाता हूं। दुकानदारों के हित के लिए मुझसे जो बन पड़ता है, करता हूं। मैं राशन की दुकान संचालकों के संगठन का प्रदेशाध्यक्ष और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हूं।

loksabha election banner

मोदी कहते हैं कि देश में अंग्रेज शासन में 1932 से राशन पद्धति चल रही है। पहले इन दुकानों से 32 वस्तुएं ग्राहकों को दी जाती थी। सौ टका राशन मिलता था, लेकिन अब बाजार पर निर्भरता बढ़ गई है। वस्तुएं मिलनी कम होती गई। पहले राशन की एक दुकान पर 2 से 3 ट्रक माल उतरता था। अब एक लॉरी ही आती है। रविवार को गुजरात से बांसवाड़ा जिले की यात्रा पर आए प्रहलाद मोदी ने पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही।

राजनीतिक सवालों का जवाब देने की बजाय उन्होंने इतना ही कहा कि वे इस देश के नागरिक होने के नाते कह सकते हैं कि देश में अनाज से लेकर खाद्यान्न की पैदावार कम होती जा रही है। अब महंगाई का सवाल तो कांग्रेस से ही पूछा जाना चाहिए, जिन्होंने देश में 60 साल शासन किया है। इसके लिए ज्यादा जिम्मेदार तो कांग्रेस की सरकारें रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.