Move to Jagran APP

किसान ने की आत्महत्या,परिजन बोले-कर्ज से परेशान था

बम्पर उपज और सही दाम नही मिलने से परेशान एक किसान ने एक ट्रेक्टर ट्राली में भरा करीब 20 क्विंटल लहसुन राजमार्ग पर फेंक दिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 03:30 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 03:30 PM (IST)
किसान ने की आत्महत्या,परिजन बोले-कर्ज से परेशान था
किसान ने की आत्महत्या,परिजन बोले-कर्ज से परेशान था

जयपुर, [जागरण संवाददाता] । राजस्थान के बांरा जिले में एक किसान के कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। किसान गांव के बाहर खेत में फांसी का फंदा लगाकर झूल गया। बांरा जिले के सकरावदा गांव निवासी 30 वर्षीय किसान संजय द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद परिजनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

परिजनों के अनुसार खेती में हुए घाटे के कारण संजय काफी परेशान था। खेती में घाटे के कारण उसने 3 लाख रूपए का कर्ज भी लिया और उसकी किस्तें अदा नहीं कर पा रहा था। वह अपनी के्रडिट लिमिट बढ़वाना चाहता था,लेकिन बैंक ने इससे इंकार कर दिया। दो दिन पहले वह अपने घर से अचानक लापता हो गया,बुधवार को गांव के बाहर पेड़ पर उसका शव लटका देखकर लोग चौंक गए।

सूचना पर नाहरगढ़ पुलिस थाना अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। थाना अधिकारी मुकेश मीणा ने बताया कि किसान ने आत्महत्या की है,लेकिन अभी कारणों का खुलासा नहीं है।

प्रारम्भिक जानकारी के अनुसार मृतक किसान संजय पर कर्ज तो था ही,वह कुछ दिन पहले अपनी मां और भाई की मौत के कारण भी परेशान था। इधर कोटा संभाग में लहसुन की बम्पर पैदावार होने और किसानों को उपज का सही दाम नहीं मिलने से नाराजगी अभी कायम है।

बम्पर उपज और सही दाम नही मिलने से परेशान एक किसान ने एक ट्रेक्टर ट्राली में भरा करीब 20 क्विंटल लहसुन राजमार्ग पर फेंक दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार किसान खुद ट्रेक्टर चलाकर आया और लहसुन फैलाकर चला गया। इस लहसुन को आसपास के लोग बर्तनों और बोरियों में भरकर अपने घर ले जाते रहे। 

 विपक्ष के नेता उपवास करेंगे

राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ 1 जुलाई को अपने सरकारी आवास पर एक दिन का उपवास करेंगे। डूडी ने कहा कि उपवास के माध्यम से केन्द्र एवं राज्य सरकार की किसानों के प्रति सदबुद्धी के लिए वे प्रार्थना करेंगे। 

यह भी पढ़ें: जमीनी विवाद को लेकर एक ही परिवार के दो पक्षों में फायरिंग,एक दर्जन से अधिक घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.