Move to Jagran APP

पाक नागरिक के अंतिम संस्कार को लेकर विवाद

पाकिस्तान से आए नागरिक की मौत को लेकर जोधपुर में बड़ा विवाद हो गया। पुलिस की दखल के बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी हुई।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 16 Apr 2017 03:33 AM (IST)Updated: Sun, 16 Apr 2017 03:33 AM (IST)
पाक नागरिक के अंतिम संस्कार को लेकर विवाद
पाक नागरिक के अंतिम संस्कार को लेकर विवाद

जागरण संवाददाता, जयपुर। पाकिस्तान से आए नागरिक की मौत को लेकर जोधपुर में बड़ा विवाद हो गया। पड़ोसियो ने शव का अंतिम संस्कार नहीं करने दिया और मृतक के परिजन शव को लेकर थाने पहुंच गए। पुलिस की दखल के बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी हुई।

loksabha election banner

 पुलिस के अनुसार, पाकिस्तानी नागरिक चतुराराम करीब तीन महीने पहले भारत आया था और वह यहां बोरानाडा थाने के प्रतापनगर में अपने रिश्तेदार के यहां रह रहा था। इस बीच टीबी के कारण उसकी मौत हो गई। प्रतापनगर के पास ही ज्योतिनगर में श्मशान में जब उसके रिश्तेदार अंतिम संस्कार करने पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने इसका जमकर विरोध किया। विवाद बढ़ता देख रिश्तेदार लोडिंग टैम्पो में शव को रखकर प्रतापनगर थाने पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने ज्योतिनगर के लोगों को समझाया तब जाकर शव का अंतिम संस्कार किया जा सका।

सीएम योगी की इस बात पर राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने भी जताई सहमति

 दरअसल, इस क्षेत्र में काफी संख्या में पाकिस्तानी धार्मिक वीजा पर आते हैं फिर यहीं रह जाते हैं। इस बीच इनकी मौत हो जाती है तो इनके अंतिम संस्कार के लिए अक्सर यहां विवाद होता है।

माउंट आबू के जंगलों में भीषण आग, वायुसेना के हेलीकॉप्टर से ली जा रही मदद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.