Move to Jagran APP

सिपाही ने की शिकायत, जज ने मूंछे नीचे करके आने को कहा

जयपुर में सांगानेर पुलिस थाने के एक कांस्टेबल ने शहर के अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट (क्रम संख्या-20) के खिलाफ कोर्ट में मूंछें तानकर आने पर अपमानित करने का आरोप लगाया है। कांस्टेबल ने थानाधिकारी को लिखित शिकायत दी है, जो हाईकोर्ट रजिस्ट्रार को भिजवा दी है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 27 May 2016 03:15 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2016 03:28 AM (IST)

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। जयपुर में सांगानेर पुलिस थाने के एक कांस्टेबल ने शहर के अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट (क्रम संख्या-20) के खिलाफ कोर्ट में मूंछें तानकर आने पर अपमानित करने का आरोप लगाया है। कांस्टेबल ने थानाधिकारी को लिखित शिकायत दी है, जो हाईकोर्ट रजिस्ट्रार के नाम होने के कारण थानाधिकारी ने पुलिस उपायुक्त को भिजवा दी है।

loksabha election banner

कांस्टेबल पप्पूराम ने इसमें बताया कि वह मंगलवार को एसीएमएम-20 कोर्ट में थाने के चालान, जमानत, केस संबंधी कागजात पेश करने गया था। सुबह करीब 10:30 बजे मजिस्ट्रेट ने एक प्रकरण में जब्त माल पेश करने को कहा, इस आदेश की उसने थाने में सूचना दे दी और कोर्ट को अवगत कराया कि 15 मिनट में जब्त माल आ जाएगा। यह सुनकर मजिस्ट्रेट नाराज हो गए।

आरोप है कि मजिस्ट्रेट ने कहा 'मेरे सामने मूंछे तानकर नहीं आएगा। मेरे सामने आता है तो मूंछे नीचे करके ही आएगा अन्यथा काटकर आएगा। ' इतना कहकर कोर्ट से बाहर जाने के आदेश दिए।

कांस्टेबल ने इस प्रकरण में बार एसोसिएशन, विधि विभाग, पुलिस आयुक्त एवं उपायुक्त पूर्व को भी शिकायत की प्रति भेजी है। पुलिस उपायुक्त कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि थानाधिकारी ने मजिस्ट्रेट के खिलाफ दी गई कांस्टेबल की शिकायत को भेजा है। इसे कार्रवाई के लिए हाईकोर्ट रजिस्ट्रार के पास भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.