Move to Jagran APP

बर्निंग कार से बरसे 500-1000 के नोट

बर्निंग कार से प्रतिबंधित नोटों की बारिश हो रही थी। लोगों को पीछे आता देख कार सवार गाड़ी वहीं छोड़कर भाग खड़े हुए।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2016 05:04 AM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2016 05:16 AM (IST)
बर्निंग कार से बरसे 500-1000 के नोट

जयपुर [ नरेन्द्र शर्मा ]। राजस्थान के चूरू की सड़कों पर जब एक बर्निंग कार तेजी से दौड़ रही थी तो लोग उसके पीछे भाग रहे थे। दरअसल बर्निंग कार से प्रतिबंधित नोटों की बारिश हो रही थी। चलती और जलती हुई गाड़ी से जले हुए नोट बरस रहे थे। लोगों को पीछे आता देख कार सवार गाड़ी वहीं छोड़कर भाग खड़े हुए। फिलहाल पुलिस गाड़ी के नंबर से कार मालिक का पता लगाने में जुटी है।

loksabha election banner

नोटबंदी के बाद देश में हर ओर से काली कमाई का जखीरा मिलना लगभग आम सी बात हो गई है। राजस्थान के चुरू में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब हाइवे पर एक जीप के बोनट से अचानक अधजले नोटों की बारिश होने लगी। पुलिस के मुताबिक, घटना चुरू के गांव डोकवा एवं रतनपुरा के बीच की है। एक हरियाणा के बरबल नंबर की कार राजमार्ग-65 से गुजर रही थी कि अचानक कार के बोनट में आग लग गई। बोनट में आग लगते ही बोनट से अधजले हालत में 500 और 1000 के प्रतिबंधित नोट हवा में उडऩे लगे। नोटों की बारिश होते देख वहां मौजूद लोगों में नोट लूटने की होड़ मच गई। हाइवे से गुजर रहे ट्रक चालक और अन्य वाहन सवार अपने वाहन बीच सड़क पर छोड़कर पैसे लूटने में जुट गए। वहीं आसपास के लोग भी इसी काम में जुट गए। इस अफरा-तफरी के बीच गाड़ी सवार गाड़ी को वहीं छोड़ उसमें रखे नोटों से भरे बैग लेकर भाग खड़े हुए। एक पिकअप चालक ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी।

चश्मदीदों ने पुलिस को बताया की गाड़ी के अंदर भी नोट रखे हुए थे। गाड़ी में जब आग लगी तो गाड़ी सवार उसमें रखे बैग लेकर हरियाणा की तरफ भाग निकले। सादुलपुर पुलिस ने जले हुए नोट और कार जब्त कर ली है। थानाधिकारी अनिल बिश्नोई ने बताया कि गाड़ी के बोनट में जले हुए तकरीबन 50 लाख रूपये के प्रतिबंधित नोटों को देखकर ऐसा जान पड़ता है कि कार सवार इन प्रतिबंधित नोटों को कार के बोनट में छुपाकर ले जा रहे थे। इंजन गरम होने या शार्ट सर्किट होने की वजह से नोटों में आग लग गई। फिलहाल पुलिस गाड़ी के नंबर से गाड़ी मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रही है। गाड़ी मालिक से पूछताछ के बाद ही साफ हो पाएगा कि प्रतिबंधित नोटों को कहां ले जाया जा रहा था।

पढ़ें:नोटबंदी से बगदादी के नेटवर्क को भी नुकसान

पढ़ें:जयपुर में बन गई सोनम गुप्ता की बेवफाई पर फिल्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.