Move to Jagran APP

भाजपा नेता बोले, आरक्षण दे दें तो सोने से तोल देंगे वसुंधरा को

दिल्ली के पूर्व विधायक रामवीर सिंह विधूड़ी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चुनौती दी है कि वे गुर्जरों के अपने कार्यकाल के शेष साढ़े 3 साल में भी आरक्षण दे दें तो उन्हें सार्वजनिक कार्यक्रम में सोने से तोल देंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 31 May 2015 01:42 AM (IST)Updated: Sun, 31 May 2015 01:54 AM (IST)
भाजपा नेता बोले, आरक्षण दे दें तो सोने से तोल देंगे वसुंधरा को

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। भाजपा के राष्टï्रीय कार्यकारिणी सदस्य और दिल्ली के पूर्व विधायक रामवीर सिंह विधूड़ी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चुनौती दी है कि वे गुर्जरों के अपने कार्यकाल के शेष साढ़े 3 साल में भी आरक्षण दे दें तो उन्हें सार्वजनिक कार्यक्रम में सोने से तोल देंगे। उन्होंने इसी तरह सरकार से समझौता करने वाले गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी बैंसला को भी सोने से तोलने की बात की। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यदि उनके समाज को इस तरह भी आरक्षण मिलता है तो इससे अच्छी बात क्या होगी।

loksabha election banner

विधूड़ी ने शनिवार को यहां जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस में यह बात कही। उन्होंने कहा कि यह सब जानते हैं कि सरकार ने गुर्जरों के साथ जो भी समझौता किया है, वह पूरा होना संभव ही नहीं है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत 50 फीसदी से ज्यादा आरक्षण दिया ही नहीं जा सकता। ऐसे में सरकार गुर्जरों को मूर्ख बना रही है। आरक्षित 50 फीसदी के अंदर से ही गुर्जरों को अलग से 5 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा की जानी चाहिए। सरकार का मौजूदा समझौता निश्चित रूप से फिर से कोर्ट में उलझने वाला है, जैसा पहले हुआ था। सरकार ओबीसी के दो टुकड़े करे। एक बैकवर्ड और दूसरा अति बैकवर्ड। इसी के तहत समाधान निकाला जाना चाहिए।

विधूड़ी ने अपनी ही पार्टी की सरकार पर वार करने के साथ यह भी कहा कि वे उनके समाज के कुछ लोगों की ओर से कर्नल बैंसला के नेतृत्व में किए जा रहे आंदोलन का समर्थन नहीं करते। यह आंदोलन हिंसात्मक और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाला है। लोगों को परेशान करने वाला है। ऐसे आंदोलन से बचना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.