Move to Jagran APP

स्कूलों में सूर्य नमस्कार के विरोध में उतरे मुस्लिम संगठन

राजस्थान सरकार के सरकारी स्कूलों में सूर्य नमस्कार और वंदेमातरम को अनिवार्य करने के विरोध में विभिन्न मुस्लिम संगठनों ने शुक्रवार को जयपुर में प्रदर्शन किया। मुस्लिम संगठनों ने सरकार के इस निर्णय को धार्मिक स्वतंत्रता पर कुठाराघात बताया।

By Sachin kEdited By: Published: Sat, 07 Feb 2015 01:29 AM (IST)Updated: Sat, 07 Feb 2015 01:32 AM (IST)
स्कूलों में सूर्य नमस्कार के विरोध में उतरे मुस्लिम संगठन

जासं, जयपुर। राजस्थान सरकार के सरकारी स्कूलों में सूर्य नमस्कार और वंदेमातरम को अनिवार्य करने के विरोध में विभिन्न मुस्लिम संगठनों ने शुक्रवार को जयपुर में प्रदर्शन किया। मुस्लिम संगठनों ने सरकार के इस निर्णय को धार्मिक स्वतंत्रता पर कुठाराघात बताया।

loksabha election banner

संगठनों ने इसके लिए राज्यव्यापी विरोध की रूपरेखा तैयार की और शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। मिल्ली कौंसिल की ओर से मोती डूंगरी रोड पर मुस्लिम मुसाफिर खाना में एक बैठक आयोजित की गई।

इसमें जयपुर के मुस्लिम स्कूलों और मदरसों के संचालकों ने शिरकत की। उन्होंने सरकार के आदेश को बुनियादी हक, धार्मिक सहिष्णुता का हनन बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.