Move to Jagran APP

राजस्थान कांग्रेस की कार्यकर्ताओं तक पहुंचने की कवायद शुरू

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पहले विधानसभा और फिर लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब राजस्थान में नि

By Edited By: Published: Mon, 02 Feb 2015 05:42 AM (IST)Updated: Mon, 02 Feb 2015 01:16 AM (IST)
राजस्थान कांग्रेस की कार्यकर्ताओं तक पहुंचने की कवायद शुरू

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। पहले विधानसभा और फिर लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब राजस्थान में निचले स्तर पर कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने कसरत शुरू कर दी है। पार्टी के इसी महीने होने वाले ब्लॉक, जिला एवं संभाग स्तरीय संवाद कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी गुरूदास कामत तीन फरवरी को जयपुर आ रहे है। इस दौरान वे प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख नेताओं, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से लगभग पांच घंटे तक अलग-अलग चर्चा करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पिछले दिनों पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों को पत्र लिखकर संगठन की मजबूती के लिए ब्लॉक स्तर तक कार्यकर्ताओं से चर्चा करने के निर्देश दिए थे।

loksabha election banner

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने सभी पदाधिकारियों को जिलों में जाकर ब्लॉक और जिला स्तर पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर फीडबैक के आधार पर रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए है। इसके बाद प्रभारी महासचिव और सचिव प्रदेशाध्यक्ष के साथ सम्भाग स्तरीय सम्मेलनों में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। पहला सम्भागीय सम्मेलन 24 फरवरी को अजमेर में रखा गया है।

कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता अर्चना शर्मा के अनुसार तैयारियों का जायजा लेने के लिए कामत 3 फरवरी को जयपुर पहुंचेंगे। वे सुबह दस से अपराह्न तीन बजे तक पीसीसी मुख्यालय में पदाधिकारियों और कांग्रेसजनों से मुलाकात करेंगे। इधर प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य और राजस्थान में कांग्रेस भावी सियासी गतिविधियों के बारे में अवगत करवाया।

उल्लेखनीय है कि एक वर्ष पूर्व हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 200 में से मात्र 33 सीटें मिली थी, वहीं लोकसभा चुनाव में सभी 25 सीटें भाजपा ने जीती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.