Move to Jagran APP

बच्चे ज्यादा पैदा करें हिंदू : तोगड़िया

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। विहिप के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडि़या ने कहा कि हिंदू

By Edited By: Published: Mon, 26 Jan 2015 06:28 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jan 2015 03:41 AM (IST)
बच्चे ज्यादा पैदा करें हिंदू : तोगड़िया

जयपुर, जागरण संवाद केंद्र। विहिप के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडि़या ने कहा कि हिंदू जब तक संगठित नहीं होगा, तब तक हिंदुओं के साथ अन्याय होता रहेगा। ऐसे में अब हिंदू की आबादी बढ़ना अति आवश्यक हो गया है। इसलिए हिन्दुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए। विश्व हिन्दू परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह के तहत जयपुर में आयोजित हिन्दू सम्मेलन में तोगडि़या ने कहा कि दो हजार वर्ष पहले भारत में मुसलमानों का कहीं नामों निशान तक नहीं था। मुगल शासकों ने भारत पर आक्रमण करके हिन्दुओं को लूटा, हमारी बहन-बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ किया और शनै-शनै यह लोग हावी हो गए। तोगडि़या ने कहा कि 2000 वर्ष पहले अगर धर्मान्तरण नहीं होता तो आज हिन्दू 100 करोड़ 700 करोड़ होते।

loksabha election banner

तोगडि़या ने बढ़ते धर्मान्तरण पर कहा कि हमें इसे रोकना होगा। धर्मान्तरण पर सरकार को रोक लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में हिन्दूओं की रक्षा के लिए योजना नहीं है, इसलिए भारत को संविधान से हिन्दू राष्ट्र बनाया जाए। केन्द्र सरकार से देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि यदि हिन्दुओं की रक्षा नहीं की गई तो असम और बंगाल से हिन्दूओं को भगा दिया जाएगा।

सरकार पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ तो हिन्दू युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा,वहीं मुस्लिम युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार बड़ा बजट बना रही है।

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने मुस्लिम छात्राओं के 12वीं पास पर तीस हजार देने का एलान किया लेकिन हिंदुओं के लिए नहीं किया। वहीं पश्चिम बंगाल सरकार के मौलवियों को दिए जा रहे 2500 हजार रुपए पर भी निशाना साधा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.