Move to Jagran APP

बादल बोले, टिकटें बेचना व खरीदना दलालों का काम

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि आप के नेता एक-दूसरे पर टिकटें बेचने के आरोप लगा रहे हैं। यह बहुत शर्मनाक बात है। खरीद-फरोख्त का काम दलालों का होता है, सियासतदानों का नहीं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 11:58 AM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 12:09 PM (IST)
बादल बोले, टिकटें बेचना व खरीदना दलालों का काम

जेएनएन, तरनतारन । मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की अंदरूनी कलह ने आप नेताओं की सत्ता के प्रति लालसा को जगजाहिर कर दिया है। आप के नेता एक-दूसरे पर टिकटें बेचने के आरोप लगा रहे हैं। यह बहुत शर्मनाक बात है क्योंकि खरीद-फरोख्त का काम दलालों का होता है, न कि सियासतदानों का। सियासी पार्टियों का कार्य तो सिर्फ लोगों की सेवा करना होता है। मुख्यमंत्री ने यह बात विधानसभा हलका बाबा बकाला के 53 गांवों में संगत दर्शन के मौके पर कही।

loksabha election banner

बादल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश में आने वाले चुनावों में शिअद-भाजपा गठबंधन का कोई मुकाबला नहीं है। प्रदेश में गठबंधन लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगा, क्योंकि प्रदेश की जनता लोक पक्षीय और विकास मुखी नीतियों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत है और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस मुद्दे पर प्रदेश को बदनाम करने से गुरेज करना चाहिए। कैप्टन किसानों के कर्जे की माफी संबंधी लोगों को गुमराह कर रहे हैं। कैप्टन यह भलीभांति जानते हैं कि प्रदेश सरकार बैंकों द्वारा दिए कर्जों पर कुछ नहीं कर सकती।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की तरह आप भी पंजाब विरोधी स्टैंड लेकर पंजाबियों से भेदभाव कर रही है। सुप्रीम कोर्ट में चल रहे सतलुज यमुना लिंक (एसवाइएल) नहर के मुकदमे पर पंजाब विरोधी स्टैंड लेकर आप ने यह साबित कर दिया है कि उसको पंजाब और पंजाबियत से कोई हमदर्दी नहीं। आप नेता केवल पंजाब के लोगों को लूटना चाहते हैं।

पढ़ें : किसी कमेटी को नहीं मानता, कार्रवाई के बाद जांच का दिखावा क्यों : छोटेपुर

सीटों के बंटवारे पर नहीं हुई भाजपा से बात

बादल ने कहा कि चुनावों के मद्देनजर भाजपा के साथ सीटों का बंटवारा या संख्या में बदलाव के बाबत कोई भी बात शुरू नहीं हुई। समय आते ही गठबंधन के नेता आपस में बैठककर फैसला करने की क्षमता रखते हैं। बादल ने कहा कि शिअद द्वारा विस चुनावों के मद्देनजर पूरी तैयारी की जा चुकी है और जीत की क्षमता रखने वालों को तैयारी का इशारा भी कर दिया गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों की घोषणा करने में शिअद को कोई जल्दबाजी नहीं।

पढ़ें : कैप्टन खुलकर उतरे आप नेता छोटेपुर के पक्ष में, कहा- बाहरी नेताओं ने छोटेपुर को फंसाया

केजरीवाल केहड़ा बंब ले के आउण लग्गा

मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल से दिल्ली में तो सत्ता संभाली नहीं जा रही, किंतु पंजाब के लोगों को गुमराह करने के सपने देख रहे हैं। केजरीवाल को यह नहीं भूलना चाहिए कि पंजाब के लोग पंजाबियत के ही पहरेदार हैं। बादल ने कहा कि मैंने सुना है कि केजरीवाल अपनी रिहायश पंजाब में लाने वाले हैं। मैं उनका स्वागत करता हूं। मुस्कुराते हुए उन्होंने कहा कि केजरीवाल से कोई खतरा नहीं। ओह केहड़ा आपणे नाल बंब ले के आउण लग्गा जेहड़ा इत्थे चल जाउ।

पढ़ें : आप ने पंजाब कन्वीनर छोटेपुर को हटाया, कमेटी करेगी रिश्वतखोरी की जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.