Move to Jagran APP

'आप' विधायक नरेश यादव रिमांड पर, डीआइजी बाेले- पुलिस के पास पुख्‍ता सुबूत

संगरूर के मालेरकोटला में कुरान शरीफ से बेअदबी मामले में गिरफ्तार विधायक नरेश यादव के बारे में डीआइजी ने कहा कि यादव के खिलाफ पुख्ता सुबूत मिल गए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 11:07 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2016 06:56 PM (IST)
'आप' विधायक नरेश यादव रिमांड पर, डीआइजी बाेले- पुलिस के पास पुख्‍ता सुबूत

जेएऩएन, संगरूर। कुरान शरीफ बेअदबी मामले में गिरफ्तार दिल्ली के महरौली के आम आदमी पार्टी के वियायक नरेश यादव के खिलाफ पुलिस के पास पुख्ता सुबूत हैं। यह बात डीआइजी बलकार सिंह सिद्धू ने कही। उन्होंने कहा कि सिर्फ मुख्य आरोपी विजय कुमार के इकबालिया बयान ही नहीं, बल्कि पुलिस के हाथ अन्य सुबूत भी लगे हैं। पुलिस द्वारा जब चालान पेश किया जाएगा, सब कुछ सामने आ जाएगा।

loksabha election banner

डीआइजी ने कहा कि गिरफ्तारी वारंट लेने की इसलिए जरूरत पड़ी क्योंकि यादव ने जब उन्हें बुलाया गय़ा था तब जांच में सहयोग नहीं किया। इसीलिए कस्टडी जांच की जरूरत थी, तो पुलिस ने गैर जमानती वारंट लेकर गिरफ्तार किया। पुलिस ने आज एसडीजेएम की अदालत में नरेश यादव को पेश कर सात दिन का रिमांड मांगा था, लेकिन अदालत ने उन्हें 27 जुलाई तक रिमांड पर दिया।

डीआइजी के मुताबिक घटना वाले दिनों में दौरान विजय कुमार की नरेश यादव से 13 बार बात हुई। यही नहीं, घटना वाले दिन विजय कुमार ने सुबह नरेश यादव के घर मुलाकात भी की थी। नरेश यादव और विजय कुमार एक दूसरे को 16 सालों से जानते हैं। पुलिस के पास उनकी काल डिलेट है और मोबाइल लोकेशन की भी जानकारी उपलब्ध है। यही नहीं, विजय कुमार ने न्यायिक हिरासत केे दौरान सीजेएम दीपिका के समक्ष सीआरपीसी की धारा 164 के तहत इकबालिया ब्यान में पूरी घटना का ब्यौरा दिया था और विधायक नरेश यादव के पूरे मामले में संलिप्तता की जानकारी दी थी।

डीआइजी ने कहा कि पुलिस ने विधायक यादव के खिलाफ पुख्ता सबूत लेकर 23 जुलाई को जेएमआइसी मालेरकोटला की अदालत में पेश हुए, जहां नरेश यादव के गिरफ्तारी वारंट मिलने पर 24 जुलाई को पुलिस दिल्ली रवाना हुई और दिल्ली से देर सायं उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

24 जून की रात्रि को मालेरकोटला में कुरान शरीफ के पन्ने फाड़कर फेंक दिए गए थे। घटना की जानकारी फैलते ही शहर का माहौल तनावपूर्ण हो गया था। तब मुख्य संसदीय सचिव व पूर्व डीजीपी की पत्नी फरजाना आलम के घर पर प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया और आगजनी भी की थी। मालेरकोटला का काफी नुकसान हुआ था।

पढ़ें : सांपला ने कहा- सिद्धू अभी भाजपा में ही, आगे कहीं भी जाने को स्वतंत्र

घटना के 72 घंटे के बीच पुलिस ने मुख्यारोपी विजय कुमार, नंद किशोर व गौरव कुमार को घटना में इस्तेमाल किए गए वाहन समेत गिरफ्तार कर लिया था। तब जांच दौरान विजय कुमार द्वारा आप विधायक नरेश यादव का नाम लेने पर पुलिस ने नरेश यादव का नाम भी एफआईआर में दर्ज कर लिया था और 5 जुलाई को पटियाला सीआइए व 9 जुलाई को संगरूर सीआईए में बुलाया भी गया था। तब एसएसपी प्रितपाल सिंह थिंद ने साफ कर दिया था कि नरेश यादव पूरे मामले में शामिल है और उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पढ़ें : पंजाब पुलिस ने 'आप' विधायक नरेश यादव को नई दिल्ली से किया गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.