Move to Jagran APP

पुलिस वालों को लोगों ने खड़ा करवाया लाइन में

हेमंत राजू, बरनाला केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी के फैसले के करीब एक माह बीतने पर भी आम लोगों को बैं

By Edited By: Published: Tue, 06 Dec 2016 01:02 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 01:02 AM (IST)
पुलिस वालों को लोगों ने खड़ा करवाया लाइन में

हेमंत राजू, बरनाला

loksabha election banner

केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी के फैसले के करीब एक माह बीतने पर भी आम लोगों को बैंकों से उनका कैश मिलने में लंबी-लंबी लाइनों में घंटों इंतजार करना पड़ रहा हैं। दूसरी तरफ विवाह-शादियों का सीजन होने के कारण बैंकों के आगे लगी लाइनें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस समय लाइन छोटी होने की बजाय बढ़ती जा रही है। सुबह ही लोग बंद पड़े बैंकों के बाहर आकर खड़े हो जाते हैं। जैसे ही बैंक खुलते हैं एक दूसरे से धक्कामुक्की करने लगते हैं। सोमवार को पंजाब नेशनल बैंक की शाखा बरनाला में केवल 145 रुपये पॉजिटिव करवाने के लिए तीन घंटे तक लाइन में लगे रहने के बाद मजदूर बेहोश हो गया। उसे एबुंलेंस 108 की मदद से सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

मजदूर जरनैल ¨सह निवासी बरनाला ने बताया कि वह सोमवार को सुबह 7 बजे पंजाब नेशनल बैंक में मजदूरी का कार्ड बनवाने के लिए कार्ड की फीस केवल 145 रुपये डिपोजिट करवाने के लिए खड़ा था, लेकिन शाम 4 बजे तक उसका नंबर नहीं आया। लंबे समय तक लाइन में खड़े रहने की वजह से वह बेहोश होकर गिर पड़ा। एचडीएफसी बैंक ने एलान किया था कि सोमवार 5 दिसंबर को बैंक पंजाब पुलिस के कर्मचारियों को दोपहर 2 से 4 बजे तक वेतन देगा, लेकिन बैंकों के आगे खड़े लोगों ने पुलिस कर्मचारियों को बैंक के अंदर ही घुसने नहीं दिया । उन्होंने कह कि आप भी हमारे साथ लाइनों में लगो। घटनास्थल पर समय की नजाकत को समझते हुए 50 के करीब पुलिस कर्मचारी वेतन लेने के लिए चुपचाप लाइनों में लग गए। आम लोगों के साथ बेबस होकर धक्का खाते रहे।

डीएसपी सिटी पल¨वदर ¨सह चीमा व थाना सिटी के प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव गोयल ने कहा कि पुलिस भी समाज का ही एक हिस्सा है। जैसे आम लोग लाइनों में लगकर अपना रुपया ले रहे हैं पुलिस भी लाइन में लगकर ही अपना वेतन ले रही है। ऐसे में लोगों को भी लाइनों में लग कर शांति से बैंक से लेद-देन करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.