Move to Jagran APP

घनी आबादी के बीच चल रही मीट मार्केट, लोग परेशान

सुभाष शर्मा, नंगल पिछले 10 वर्षो से शहर के अंदर विकास के नाम पर करोड़ों के फंड खर्च

By Edited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 06:28 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 06:28 PM (IST)
घनी आबादी के बीच चल रही मीट मार्केट, लोग परेशान
घनी आबादी के बीच चल रही मीट मार्केट, लोग परेशान

सुभाष शर्मा, नंगल

loksabha election banner

पिछले 10 वर्षो से शहर के अंदर विकास के नाम पर करोड़ों के फंड खर्च होने के बावजूद समस्याएं बरकरार हैं। इनमें एक है शहर की घनी आबादी के मध्य स्थित लंबे समय से चल रही मीट मार्केट। धार्मिक स्थानों से मात्र 40 मीटर की दूरी पर स्थित मार्केट में टांगे जाने वाले मारे गए जानवरों को देख भक्तजनों की आस्थाएं आहत हो रही हैं। कई बार लोगों ने जनहित के मद्देनजर मांग उठाते हुए जल्द मार्केट को किसी दूसरी जगह स्थानांतरित करने का मुद्दा उठाया था। इसके बाद मार्केट की दुकानों को काले शीशे लगाने के आदेश जारी किए गए थे, मगर मीट मार्केट आज तक शहर से बाहर नहीं निकाली जा सकी है। इस इलाके में कुछ लोग घरों में ही मांस के लिए जानवरों को मार कर उनका खून नालों में बहा रहे हैं। इन हालातों में यहां रहने वाले लोग तथा धार्मिक स्थानों में आने वाले भक्तों की परेशानी बरकरार है। इस इलाके के लोग राज कुमार दुग्गल, राम कुमार शर्मा, जीत राम शर्मा बताते हैं कि कई बार मांग उठाई गई है कि मीट मार्केट को दूसरी जगह बना कर काम करने वाले लोगों को नई दुकानें दी जाएं, ताकि वे भी नि:संकोच अपना काम कर सकें व लोग भी परेशान न हों, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है।

नई मार्केट बनाने का प्लान तैयार

नगर कौंसिल के पूर्व चेयरमैन एवं वार्ड के पार्षद राजेश चौधरी ने बताया कि उन्होंने चेयरमैन रहते हुए नई मीट मार्केट बनाने का प्लान तैयार किया था। जमीन लेने के लिए बीबीएमबी को प्लान भेज दिया गया है। गठबंधन सरकार के तीसरी बार सत्ता में आते ही मार्केट का निर्माण करने के लिए सरकार के माध्यम से जमीन ले ली जाएगी।

नई दुकानें बना कर दी जाएंगी

मीट मार्केट को घनी आबादी से अलग जगह पर बनाने की दिशा में काम किया जाएगा। मार्केट के लोगों को नई दुकानें बना कर देने के मकसद से मार्केट तैयार की जाएगी। इसके अलावा अन्य मसलों पर भी कांग्रेस की सरकार बनते ही तेजी से काम शुरू किया जाएगा। पिछले दस वर्षो में गठबंधन सरकार के समय नंगल इलाके में अनगिनत जनहित के मसलों के समाधान के लिए प्रभावी प्रयास नहीं किए गए हैं।

राणा केपी सिंह,

प्रत्याशी, कांग्रेस,

श्री आनंदपुर साहिब विधान सभा क्षेत्र

फोटो 24 एनजीएल 05 में है।

अपने इलाके के मसलों को भलीभांति जानता हूं

मैं लोकल उम्मीदवार होने के कारण अपने इलाके के मसलों से भलीभांति परिचित हूं। लोग सहयोग दें। जीत कर अपनी गठबंधन सरकार के माध्यम से नंगल में मीट मार्केट को यहां से हटा कर नई जगह पर बनाने की दिशा में व्यवस्थित ढंग से काम शुरू करवाया जाएगा। केंद्र सरकार के माध्यम से बीबीएमबी से मार्केट बनाने के लिए जमीन ली जाएगी।

डा. परमिंदर शर्मा,

प्रत्याशी, भाजपा,

श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र।

फोटो 24 एनजीएल 06

मीट मार्केट के मसले का समाधान जरूरी

मीट मार्केट की समस्या सही मायनों में एक ऐसा मसला है, जिसका समाधान होना बहुत जरूरी है। शहर में खाली पड़ी बेशुमार बीबीएमबी की जमीन पर किसी उचित जगह पर मार्केट का निर्माण करवा कर इस समस्या का हल कर दिया जाएगा। मंदिर व गुरुद्वारा की ओर जाने वाले भक्त सही मायनों में परेशान हैं। इस ओर विगत में गंभीरता से ध्यान नहीं दिया गया है।

डॉ. संजीव गौतम,

प्रत्याशी, आम आदमी पार्टी,

श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र।

फोटो 24 एनजीएल 07 में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.