Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों देश सुरक्षित : दीवान अमित अरोड़ा

संवाद सहयोगी, रूपनगर रूपनगर में विशेष रूप से पहुंचे भाजपा के प्रदेश सचिव एवं प्रवक्ता दीवान अमित अ

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 06:39 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 06:39 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों देश सुरक्षित : दीवान अमित अरोड़ा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों देश सुरक्षित : दीवान अमित अरोड़ा

संवाद सहयोगी, रूपनगर

loksabha election banner

रूपनगर में विशेष रूप से पहुंचे भाजपा के प्रदेश सचिव एवं प्रवक्ता दीवान अमित अरोड़ा ने मोदी सरकार की तीन वर्षों की उपलब्धियां गिनवाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का सम्मान बढ़ाया है, वहीं भारत को एक मजबूत राष्ट्र के रुप में खड़ा भी किया है। उन्होंने कहा कि विदेशों में भारत की साख 2014 की तुलना में काफी अधिक बढ़ी है।

मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दते हुए देश को विकास के रास्ते पर अग्रसर किया है जबकि सभी पड़ोसी देशों के साथ मधुर संबंध बनाए तथा मेक इन इंडिया के तहत विदेशी निवेश को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के साथ बलूचिस्तान का मुद्दा उठाकर कूटनीतिक रूप से जहां सफलता हासिल की। वहीं सामरिक ²ष्टि से सीमाओं की सुरक्षा को लेकर सर्जिकल स्ट्राइक के माध्यम से पाकिस्तान को बड़ा सबक देते हुए भारतीय सेनाओं के मनोबल को मजबूती प्रदान की।

उन्होंने कहा कि आज देश का जीडीपी (ग्रोथ रेट) 7.7 प्रतिशत तक बड़ गया है जबकि विदेशी मुद्रा भंडार में भी बढ़ोतरी हुई है तथा व्यापार घाटा कम हुआ है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में रोजाना 131 किलोमीटर सड़क निर्माण हो रहा है, जबकि ग्राम ज्योति योजना के तहत अंधकार में डूबे हुए 13000 गांवो में बिजली पहुंचाई गई है। इसके अलावा उज्जवला योजना के तहत दो करोड़ लोगो के घरो में गैस के चूल्हे जलाए गए हैं जबकि पांच वर्षों में पांच करोड़ गैस सिलेंडर गरीब परिवारों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि मुद्रा बैंक के माध्यम से सात करोड़ लोगों को रोजगार देने का लक्षय है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना भी मोदी सरकार की देन है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा ट्रिप्प्ल तलाक को लेकर मुस्लिम महिलाओं के सम्मान के लिए मोदी सरकार कानूनी लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के तीन साल की योजनाएं आजादी से लेकर साल 2014 तक विभिन्न सरकारों विशेषकर कांग्रेस द्वारा बनाई गई योजनाओं पर भारी पड़ रही हैं जिसके चलते विरोधियों की नींद हराम हो चुकी है। इस मौके जिला भाजपा के महासचिव हर¨मदर पाल ¨सह वालिया भूंडी सहित राजेश कौशल, शादी लाल, मदन मोहन कपिला, महेश कुमार अग्रवाल, सचिन चोपड़ा, अभिजीत अहूजा, राकेश चोपड़ा, सौरभ जैन आदि विशेष रूप से हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.