Move to Jagran APP

शहीदी दिवस को समर्पित कैंडल मार्च व सद्भावना रैली निकाली

24 आरपीआर 08,16,24 जागरण टीम, रूपनगर, भरतगढ़ स्थानीय सरकारी कॉलेज में शहीद-ए-आजम भगत ¨सह, राजगु

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 07:37 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 07:37 PM (IST)
शहीदी दिवस को समर्पित कैंडल मार्च व सद्भावना रैली निकाली
शहीदी दिवस को समर्पित कैंडल मार्च व सद्भावना रैली निकाली

24 आरपीआर 08,16,24

loksabha election banner

जागरण टीम, रूपनगर, भरतगढ़

स्थानीय सरकारी कॉलेज में शहीद-ए-आजम भगत ¨सह, राजगुरु और सुखदेव के शहादत दिवस की याद में सद्भावना रैली निकाली गई। रैली में आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने भी शिरकत की। चेतना नशा विरोधी लहर के संचालक प्रो.विपन कुमार ने बताया कि इस रैली को वाइस ¨प्रसिपल संत सु¨रदरपाल ¨सह ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। रैली कॉलेज से शुरू होकर बेला चौक के शहीद-ए-आजम के बुत से वापस कॉलेज में आकर समाप्त हुई। आरएसएस के जिला प्रचारक दीपक कुमार ने दशम गुरु श्री गुरु गो¨बद ¨सह तथा श्री भगत ¨सह के पथचिन्हों पर चलने की प्रेरणा दी। शहीदों के आदर्शों को धारण करने के लिए प्रेरित किया। दीपक कुमार ने कहा कि शहीद हमारी कौम की संपत्ति है तथा अपने देश से प्रेम करने वाला हर भारतीय शहीदों को नमन करे, इससे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता। सदभावना रैली के दौरान एक दो तीन चार भगत ¨सह तेरी जय, जयकार, भगत ¨सह देरी सोच ते पहरा दिआंगे ठोकके, भारत माता की जय के नारे लगे। इस मौके मुकेश महाजन, राजेश्वर जैन राजू और वरुण कुमार आदि उपस्थित थे। इसी प्रकार नेहरू युवा केंद्र रूपनगर के सहयोग से भरतगढ़ में यूथ स्पोर्टस क्लब गरदले द्वारा शहादत दिवस की याद में कैंडल मार्च निकाला गया।इस मौके भगत ¨सह, राजगुरू और सुखदेव ¨सह के बारे लोगों को जागरूक किया गया। क्लब के प्रधान जसप्रीत ¨सह और सलाहकार गुरदयाल सैनी ने शहीदों के सपने का भारत सृजन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि नौजवानों को भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, आतंकवाद और सामाजिक बुराईयों के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है।

बेला कॉलेज आफ फार्मेसी में शहीद-ए-आजम भगत ¨सह, राजगुरू तथा सुखदेव की शहीदी दिवस को समर्पित देश भक्ति के गीत तथा दस्तार सजाने के मुकाबले करवाए गए। प्रोग्राम की शुरूआत कॉलेज के निदेशक डॉ.जीडी गुप्ता ने समा रौशन करके की। इस मौके करवाए गए दस्तारबंदी के मुकाबले में लवप्रीत ¨सह बी फार्मा चौथा ने पहला, जशनजीत ¨सह मान बी फार्मा दूसरा ने दूसरा तथा जगमीत ¨सह बी फार्मा दूसरे सैमेस्टर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.