Move to Jagran APP

सोलखियां टोल प्लाजा पर बवाल, आधा घंटा ट्रैफिक जाम

जागरण संवाददाता, रूपनगर प्राइवेट कंपनी ¨सडीकेट की बस वीआइपी लाइन से निकालने और रोडवेज की बस को रोक

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 07:59 PM (IST)
सोलखियां टोल प्लाजा पर बवाल, आधा घंटा ट्रैफिक जाम

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

प्राइवेट कंपनी ¨सडीकेट की बस वीआइपी लाइन से निकालने और रोडवेज की बस को रोकने से गुस्साए रोडवेज के चालक ने सोलखियां टोल प्लाजा के बीच बस खड़ी कर दी। इसके बाद कुराली-कीरतपुर साहिब नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक जाम लग गया। आधा घंटा हाईवे पर वाहनों की रफ्तार थमी रही। फिर दस पंद्रह मिनट ट्रैफिक को सुचारू होने में लग गए। वीआइपी लाइन में से बस निकालने को लेकर पंजाब रोडवेज नवांशहर डिपो के बस चालक का टोल प्लाजा के कर्मी के साथ झगड़ा हो गया तथा इस झगड़े को लेकर बस चालक ने टोल प्लाजा पर जाम लगा दिया। टोल प्लाजा सोलखियां से एक निजी कंपनी की बस वीआइपी लाइन में निकाली गई। ये देख पंजाब रोडवेज नवांशहर डिपो के बस चालक ने भी वीआइपी लाइन में से बस निकालने का प्रयास किया, लेकिन टोल प्लाजा के एक कर्मी ने उसे रोक लिया व आमलाइन में से बस निकालने को कहा। टोल प्जाला कर्मियों और बस चालक में तू तू मैं मैं शुरू हो गई। बस चालक का गुस्सा इतना बढ़ गया कि उसने बस को टोल प्जाला के बीच खड़ा करके ट्रैफिक जाम लगा दिया। हाईवे पर काफी समय तक ट्रैफिक जाम लगा रहा और राहगीर परेशान होते रहे। सूचना के बाद पहुंची पुलिस टीम ने ट्रैफिक को डाइवर्ट करवाया। वाहनों को गांव बहरामपुर की ¨लक सड़क से मो¨रडा सड़क पर डायवर्ट करना पड़ा।

ट्रैफिक जाम खुलवाने के लिए बिना पर्ची गुजारे वाहन

जब रोडवेज के चालक ने बस टोल से हटाई तो टोल पर वाहनों का खूब धक्का पड़ने लगा। इस बीच जब टोल मुलाजिमों ने पर्ची काटनी शुरू की तो एकदम थाना सदर के एसएचओ ने जाकर टोल की पर्ची काटना बंद करवाया तथा वाहनों की लंबी कतार को वहां से तुरंत निकालने की हिदायत दी। बस फिर क्या था करीब सौ डेढ़ सौ वाहन बिना पर्ची के निकाले गए तथा वाहनों की भीड़ घटी। इसके बाद टोल कंपनी के अधिकारियों ने दोबारा पर्ची शुरू करवाई।

टोल प्लाजा कर्मी से माफी मंगवाकर खुलवाया ट्रैफिक

ट्रैफिक जाम का पता चलते ही डीएसपी (डी) मनमीत ¨सह ढिल्लों थाना सदर के एसएचओ र¨मदर स्हि काहलों, सिटी के एसएचओ पवन कुमार, थाना ¨सघ भगवतंपुर तथा ट्रैफिक व हाइवे पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने टोल प्जाला कर्मी से माफी मंगवा कर जाम को खुलवाया।

कर्मी की कोई गलती नहीं थी : टोल अधिकारी

टोल प्लाजा के अधिकारी कैप्टन बचन राम तथा उमा शंकर अय्यैर ने कहा कि पंजाब रोडवेज के बस चालक ने धक्के से वीआइपी लाइन में से बस निकालने की कोशिश की थी। वीआइपी लाइन केवल वीआइपी गाड़ियों को एंबुलेंस के लिए है। हाईवे पर लंबा जाम लगने व लोगों को परेशानी के कारण उनके कर्मी ने माफी मांगी है न कि उनके कर्मी की कोई गलती थी। जाम के दौरान टोल प्लाजा पर फंसे सैकड़ों वाहनों को पुलिस ने बिना टोल दिए ही निकाल दिया।

कर्मी के माफी मांगने पर हल हुआ विवाद : एसएचओ

थाना सदर के एसएचओ र¨मदर ¨सह काहलों ने कहा कि टोल प्जाला कंपनी के कर्मी की ओर से माफी मांगने पर मामला हल हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.