Move to Jagran APP

नेहरू युवा केंद्र की पुनर्जागरण यात्रा संपन्न

जागरण संवाददाता, रूपनगर : नेहरू युवा केंद्र रूपनगर की ओर से पुनर्जागरण यात्रा अभियान का सरकारी कॉले

By Edited By: Published: Wed, 22 Jul 2015 08:20 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2015 08:20 PM (IST)
नेहरू युवा केंद्र की पुनर्जागरण यात्रा संपन्न

जागरण संवाददाता, रूपनगर : नेहरू युवा केंद्र रूपनगर की ओर से पुनर्जागरण यात्रा अभियान का सरकारी कॉलेज रूपनगर में आयोजित समारोह में विधिवत समापन किया गया। समापन समारोह में मेजर जरनल दिलावर ¨सह निदेशक जरनल नेहरू युवा केंद्र संगठन नई दिल्ली मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए। उन्होंने पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा पर फूल माला अर्पित करके कार्यक्रम का आगाज किया। इस मौके पुनर्जागरण यात्रा और नशा मुक्ति अभियान की व्याख्या करती फोटो प्रदर्शनी भी लगाई गई। निदेशक दिलावर ¨सह ने कहा कि युवा वर्ग को यदि सही मार्ग मिल जाए तो समाज में ऐसा कोई काम नहीं होगा जो नामुमकिन हो।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केंद्र नौजवानों का बड़ा समूह है, जो देश की कायाकल्प करने के लिए ईमानदारी के साथ काम कर रहा है। पुनर्जागरण यात्रा का मुख्य उद्देश्य सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लोगों को जागरूक करना तथा युवाओं को स्वरोजगार के प्रति प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा का आयोजन एक पायलट प्रोजेक्ट के अधीन देश के सौ जिलों में दो अक्तूबर 2014 को शुभारंभ किया गया था। यात्रा का समापन समारोह पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी की बरसी मौके उनकी जन्म भूमि मथुरा में 25 सितंबर 2015 को समाप्ति समारोह किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि युवा वर्ग देश को खुशहाल बनाना चाहते हैं तथा अपने व्यक्तित्व का विकास करना चाहते हैं तो नेहरू युवा केंद्र के कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें। इस मौके यात्रा के दौरान गांवों में से यूथ पार्लियामेंट में नौजवानों द्वारा बताई गई समस्याओं की एक पुस्तिका भी जारी की गई। नेहरू युवा केंद्र संगठन पंजाब और चंडीगढ़ के जोनल निदेशक एसएन शर्मा ने कहा कि पुनर्जागरण यात्रा को लेकर नौजवान वर्ग में भारी उत्साह देखने को मिला है। जिला यूथ कोआर्डीनेटर सु¨रदर सैनी ने कहा कि नौजवानों के लिए खुशी की बात है कि सरकार के इस पायलट प्रोजेक्ट में रूपनगर जिले को शामिल किया गया था। इस मौके भाजपा के जिला प्रधान परवेश गोयल, अमरजीत ¨सह मक्कोवाल, मार्केट समिति चमकौर साहिब के चेयरमैन हरनेक ¨सह भूरा, सरकारी कालेज की ¨प्रसिपल डॉ. स्नेहलता बधवार आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके प्रो. ज¨तदर गिल, मोहनजीत ¨सह, नेशनल अवार्डी योगेश मोहन पंकज, स्टेट अवार्डी लखवीर ¨सह, जिला प्रोजेक्ट अफसर अ¨वदर राजू, कमलेश सैणी, कमलजीत कौर, बलवंत ¨सह, बल¨जदर कौर, अवनीत कौर, सरबजीत ¨सह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.