Move to Jagran APP

नंगल की पल्लवी को आइएएस परीक्षा में 497वां रैंक

जागरण संवाददाता, नंगल : कड़ी मेहनत से ही जीवन के लक्ष्य प्राप्त किए जा सकते हैं। इस बात को सिद्ध करते

By Edited By: Published: Sun, 05 Jul 2015 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2015 06:24 PM (IST)
नंगल की पल्लवी को आइएएस परीक्षा में 497वां रैंक

जागरण संवाददाता, नंगल : कड़ी मेहनत से ही जीवन के लक्ष्य प्राप्त किए जा सकते हैं। इस बात को सिद्ध करते हुए नया नंगल की रहने वाली पल्लवी ने आइएएस की परीक्षा में 497वां रैंक प्राप्त करके इलाके का नाम रोशन किया है। नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड नया नंगल इकाई से सेवानिवृत्त हुए डीजीएम कुलदीप चंद की सुपुत्री पल्लवी इससे पहले भी कई ऐसे कीर्तिमान स्थापित कर चुकी है, जिसके तहत इन दिनों वे सड़ोआ में बीडीपीओ के पद पर तैनात है। इस पद पर पहुंचने पर भी पल्लवी ने अपनी मेहनत को विराम न देते हुए अपने लक्ष्य की प्राप्ति की ओर मेहनत को जारी रखा।

loksabha election banner

अपने पिता के दिए संस्कारों पर चल कर पल्लवी आने वाले दिनों में भी मेहनत जारी रखेगी। पल्लवी ने दैनिक जागरण को बताया कि आइएएस अधिकारी बनने के बाद उसका फोकस दबे कुचले तथा गरीब लोगों का उत्थान करना होगा। बतौर बीडीपीओ वे अपने मन की इच्छाओं अनुसार अपने इरादों को पूरा करने में कुछ असमर्थ थी, लेकिन अब आइएएस अधिकारी बन जाने के बाद वे अपनी राष्ट्रहित के लिए सेवाओं का दायरे का और ज्यादा विस्तार करेगी। पल्लवी ने बताया कि जीवन में केवल कड़ी मेहनत ही एक ऐसा मार्ग है, जिस पर चल कर हर कठिन लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि पल्लवी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सेंट जोसफ कानवेंट स्कूल बठिंडा से प्राप्त करने के बाद सरकारी कालेज अमृतसर से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की है। इसके बाद दिल्ली में 10 माह की विशेष कोचिंग लेने के बाद आइएएस का टेस्ट पास किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.