Move to Jagran APP

शहादत पर आधारित कोरियोग्राफी ने टपकाए आंसू

By Edited By: Published: Mon, 29 Sep 2014 02:27 AM (IST)Updated: Mon, 29 Sep 2014 02:27 AM (IST)

जागरण संवाददाता, नंगल

loksabha election banner

आजादी के परवाने शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्म दिवस को समर्पित भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम बीबीएमबी के स्टाफ क्लब में अमिट छाप छोड़ता हुआ संपन्न हो गया। शहीद भगत सिंह यूथ दल नंगल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए कैबिनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल के सुपुत्र एवं राज्य के पूर्व एडिशनल एडवोकेट जनरल अरविंद मित्तल ने कार्यक्रम पेश करने वाले रंगकर्मियों व प्रतिभागियों को सम्मानित करके कार्यक्रम के आयोजन को युवा पीढ़ी के लिए लाभप्रद बताया। रंग बिरंगी लाइटें बिखेरते मंच पर तीन घंटे तक चले देशभक्ति कार्यक्रम में एक के बाद एक गीतों व आइटमों ने इस तरह से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया कि जिसके चलते दर्शकों की संख्या में लगातार इजाफा होता रहा। मंच संचालन कर रहे दल के डायरेक्टर रणजीत सिंह लक्की ने कहा कि कार्यक्रम का मकसद नई पीढ़ी को यह बताना है कि किस तरह से शहीदों के सपनों के भारत को विभिन्न कुरीतियों से बचाने की जरूरत है।

इस मौके पर नेक्सजेन एजूकेशन सेंटर नंगल, प्रयास कला मंच आनंदपुर साहिब, डबलएफ एलीमेंट्री स्कूल, डेशिंग ब्वाय आदि संस्थानों के छात्रों ने अपनी-अपनी प्रस्तुतियों से समाज में फैली भ्रूणहत्या और दहेज प्रथा की कुरीतियों पर प्रहार करते हुए यह बताया कि किस तरह से इन दिनों आजाद भारत में कुरीतियां लगातार हालातों को गंभीर बना रही हैं। प्रयास कला मंच की ओर से भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव की शहादत पर आधारित पेश की गई कोरियोग्राफी ने श्रोताओं की आंखें नम कर दीं।

परवेज खान, अमन वर्मा, शहनाज खान, विजय कुमार, करनैल सिंह की टीमों ने विभिन्न आइटमों से आजादी के परवानों को याद किया वहीं नेक्सजेन संस्थान के छात्रों ने भी फैशन डिजाइनिंग प्रतियोगिता की प्रस्तुति से अपने संस्थान की खूबियों को प्रदर्शित किया। प्रतियोगिता में शीतल राणा, दवेंद्र कौर ने प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया जिन्हें कार्यक्रम में स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर दल की ओर से कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि के अलावा विशेष अतिथि नगर कौंसिल के चेयरमैन राजेश चौधरी, पार्षद डॉ. राजेंद्र कुमार, भूपेंद्र भिंदा, एडवोकेट मुनीश धर्माणी, बीबीएमबी कर्मचारी संघ नंगल के अध्यक्ष दीवान चंद शर्मा, बीएमएस के जिलाध्यक्ष संजीव शर्मा, एनएफइयू के नेता गुरदेव बिल्ला, भारत विकास परिषद भाखड़ा नंगल के अध्यक्ष डॉ. अशोक शर्मा, जरनैल सिंह संधू, प्रिंसिपल रजनीश शर्मा, विजय कुमार, राज कुमार खोसला, राकेश वर्मा, शीला बाली, तिलक राज बाली, शीला ठाकुर, बलदेव ठाकुर, तुलसी राम मट्टू, विश्वा नाथ मट्टू, वीरेंद्र संबूक, विष्णु प्रभाकर, भूषण भल्ला, दलबीर काला, वीरेंद्र आदिया, तरनजीत कौर, सीमा राणा, रविंद्र कौर, ममता ठाकुर आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.